पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • 92 Students Were Enrolled In The Second List Of B.Sc. In Patna University, 71 In Science College And 6 Admissions In Magadh Women.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजुकेशन:पटना विवि में बीएससी की दूसरी सूची से 92 विद्यार्थियों का नामांकन, साइंस कॉलेज में 71 और मगध महिला में 6 एडमिशन हुए

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटना विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)
  • बीएससी में नामांकन के लिए अब तक जारी दोनों सूचियां अनारक्षित कैटेगरी की
  • सोमवार को पटना साइंस कॉलेज कुल 71 नामांकन हुए, इसमें 41 विद्यार्थियों ने मैथ्स में

पटना विश्वविद्यालय के कॉलेजों में दूसरी सूची के आधार पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सोमवार को बीएससी की दूसरी सूची के आधार पर 332 विद्यार्थियों को बुलाया गया था। इसमें वो विद्यार्थी भी शामिल थे कि जो पहली सूची में नाम होने के बाद भी नामांकन नहीं ले सके।

बीएससी में नामांकन के लिए अब तक जारी दोनों सूचियां अनारक्षित कैटेगरी की हैं। सोमवार को पटना साइंस कॉलेज कुल 71 नामांकन हुए। इसमें 41 विद्यार्थियों ने मैथ्स में नामांकन लिया जबकि 30 ने बायोलॉजी में। इससे पहले पहली सूची के आधार पर पटना साइंस कॉलेज में 131 नामांकन पूरे हो चुके थे।

मगध महिला: बीएससी की 256 सीटें, 14 नामांकन
मगध महिला कॉलेज में सोमवार को छह नामांकन हुए। इसमें दो छात्राओं ने मैथ्स ग्रुप में नामांकन लिया जबकि चार ने बायोलॉजी में। पहली सूची के आधार पर मगध महिला कॉलेज की 8 सीटों पर ही नामांकन हुए थे। मगध महिला कॉलेज में बीएससी के लिए कुल 256 सीटें हैं लेकिन अब तक सिर्फ 14 सीटों पर नामांकन हुआ है। बीएन कॉलेज में पहली सूची के आधार पर बीएससी में सिर्फ दो नामांकन हुए थे और दूसरी सूची के आधार पर सोमवार को 15 नामांकन हुए। कुल 17 सीटों पर बीएन कॉलेज के बीएससी में नामांकन हुआ है।

बीकॉम : दूसरी सूची जारी, काउंसिलिंग आज
दूसरी ओर पटना विवि में बीकॉम में नामांकन के लिए अनारक्षित कैटेगरी की दूसरी सूची भी जारी हो चुकी है। इस सूची में 342 विद्यार्थी शामिल हैं, जिन्हें 20 अक्टूबर को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है। पटना विवि के बीकॉम कोर्स में वाणिज्य महाविद्यालय और मगध महिला कॉलेज को मिलाकर कुल 778 सीटें हैं लेकिन नामांकन अभी तक सिर्फ 100 सीटों पर ही हुए हैं।

चुनाव के कारण पीयू में परीक्षाएं स्थगित
पटना विश्वविद्यालय में स्नातक के सामान्य व वोकेशनल कोर्सेज के पार्ट 2 के साथ एलएलबी के छठे सेमेस्टर की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी हो चुका था। लेकिन अब पटना विवि प्रशासन ने इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में पटना विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो. आरके मंडल ने बताया कि 22 अक्टूबर से 10 नवंबर के बीच की परीक्षाओं को बिहार विधानसभा चुनाव के कारण स्थगित किया गया है। अब इन परीक्षाओं के आयोजन का शेड्यूल बाद में प्रकाशित किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें