पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • 9.80 Lakh Ranchi Transfer From Tourism Department's Account, Police Asked For Account Holder's Information

मामले की जांच शुरु:पर्यटन विभाग के खाते से 9.80 लाख रांची ट्रांसफर,पुलिस ने मांगी खाताधारक की जानकारी

पटना18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पर्यटन विभाग को 9.80 लाख की चपत लगाने वालों की तलाश की जा रही है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जांच में पता चला कि जिस खाते में 9.80 लाख रुपए का ट्रांसफर किया गया है, वह रांची के बरियातू स्थित एक बैंक का है। पुलिस ने बैंक से संबंधित खाते का पूरा डिटेल और पता मांगा है। नाम नंबर और पते के सत्यापन के बाद एसके पुरी थाने की पुलिस मामले की जांच के लिए रांची भी जाएगी।

इधर, बैंक से ट्रांजक्शन और खाता के बारे में पूरी जानकारी मांगी गई है। पुलिस बताई कि विभाग से संबंधित चेकबुक मांगा गया है। चेकबुक सीज किया जाएगा। साथ ही बैंक में पर्यटन विभाग की तरफ से खाता में जो नंबर दिया गया था उसके सीडीआार की भी जांच की जाएगी। पर्यटन विभाग की सहायक निदेशक लीना कुमारी की तरफ से एसके पुरी थाने में एफआईआर कराया गया है।

एफआईआर में कहा गया है कि चेक क्लोन कर शातिरों ने 9.80 लाख रुपए की निकासी कर ली है। सोमवार को पुलिस पर्यटन विभाग के लेखाशाखा के कुछ कर्मियों से पूछताछ करेगी। जिस कर्मी का नंबर बैंक में दिया गया है उससे भी पुलिस पूछताछ करेगी साथ ही पता करेगी कि चेक का कस्टोडियन कौन था। बैंक की तरफ से पुलिस को बताया गया है कि चेक क्लियर करने से पहले बैंक से संबंधित नंबर पर फोन किया गया था। फोन करने के बाद जब उधर से चेक क्लियर कर देने की बात कही गई तभी पैसा दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर किया गया।

खबरें और भी हैं...