पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्जीवाड़ा:28 करोड़ की निकासी में 4 संस्थानों के एक दर्जन कर्मी-अफसर रडार पर

पटना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जांच में अब तक चार खाते फर्जी मिले जिनमें रकम गई

एनएचएआई और भू-अर्जन विभाग के खाते से फर्जी तरीके से 28 करोड़ की निकासी के मामले में अब काेटक महिंद्रा बैंक एग्जीबिशन राेड शाखा, उत्कर्ष स्माॅल फाइनेंस, आईसीआईसीआई बाेरिंग राेड और एक एसबीआई शाखा के करीब दर्जन भर अधिकारी व स्टाफ पुलिस के रडार पर हैं।

शातिराें काे जिन बैंक अधिकारियाें व स्टाफ ने मदद की, उनका सुराग लग गया है। इनमें कई लोगों से पूछताछ हाे चुकी है। आने वाले दिनाें में कई लोगों से पूछताछ हाेगी। टाउन डीएसपी सुरेश प्रसाद ने बताया कि जाे भी संलिप्त हैं, उनकी जांच चल रही है। जांच के बाद इनकी गिरफ्तारी तय है। जांच में अब तक तीन-चार खाते फर्जी मिले हैं जिनमें रकम गई है।
जिसके नाम पर खाता, उसने कहा- मैंने नहीं खुलवाया
जांच में पुलिस काे इस बात की जानकारी मिली कि आईसीआईसीआई बैंक की बाेरिंग राेड शाखा में बीएस इंटरप्राइजेज के खाते में रकम गई। यह खाता आरा के रहने वाने निपेंद्र पांडेय के नाम से है। पुलिस ने आरा में छापेमार कर निपेंद्र काे पकड़ कर ले आई। निपेंद्र ने बताया कि उसने खाता नहीं खाेला है। सिपाही बहाली की तैयारी करने वाले निपेंद्र ने बताया कि उसने साइबर कैफे से फार्म भरे थे। वहीं से किसी ने दस्तावेज उड़ा लिया और मेरे नाम पर खाता खुलवा लिया।

एक मैनेजर काे किया गिरफ्तार, अन्य पर मेहरबानी
पुलिस ने बैंक मैनेजर सुमित काे ताे गिरफ्तार कर लिया पर इस मामले में काेटक महिंद्रा बैंक के अधिकारियाें व स्टाफ से लेकर अन्य बैंकाें के अधिकारियाें व कर्मियाें पर पुलिस अब तक मेहरबान क्याें है। क्या पुलिस पर काेई दबाव है? सवाल यह कि आरटीजीएस में तीन अधिकारियाें व स्टाफ का साइन हाेता है ताे फिर किसी ने इसे क्याें नहीं पकड़ा जबकि नवंबर के आखिरी सप्ताह से सरकारी खाते से सेंध लग रही थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser