पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आग से हादसा:फुलवारी में बारातियों के छाेड़े पटाखे की चिंगारी से डेकोरेटर के गोदाम में लगी आग

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाेगाें ने तीन घंटे में बुझाई आग, 5 लाख रुपए की संपत्ति काे क्षति की आशंका

बारातियों द्वारा छोड़े गए पटाखे की चिंगारी से डेकाेरेटर के गोदाम में आग गई। इस घटना में गोदाम में रखे पांच लाख रुपए के सामान जलकर खाक हो गए। स्थानीय लोगों ने ही तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। यह घटना बुधवार की देर रात निगम कॉलोनी स्थित साईं डेकोरेटर के गोदाम में हुई।

पीड़ित का आराेप है कि वह फायर ब्रिगेड को फोन लगाता रहा, पर रिसीव नहीं हुआ। गोदाम मालिक चंद्रशेखर ऊर्फ नंदू ने बताया कि बुधवार की रात गोदाम बंद कर अपने घर करोड़ीचक चला गया था। गाेदाम के पड़ोस के लोगों ने सूचना दी कि गोदाम के अंदर आग की लपटें उठ रही हैं। जबतक गोदाम पर पहुंचा, आग बहुत बढ़ गई थी।

गोदाम में रखी कुर्सी, पंखा, तोशक, कंबल, टेबुल समेत अन्य सामान जलकर राख हाे गए। आग रात 11 बजे लगी और स्थानीय लाेगाें ने ही कड़ी मशक्कत के बाद रात के दो बजे उसपर काबू पाया। आसपास जमा पानी डालकर आग बुझाई।

स्थानीय लाेगाें ने बताया कि पुर्णेन्दु नगर से बारात करोड़ीचक जा रही थी। बारात में शामिल लोग पटाखे छोड़ रहे थे। पटाखे की चिंगारी से करकटनुमा गोदाम में आग लगी और जबतक लोग जमा हुए आग बेकाबू हो चुकी थी।
गोदाम मालिक ने कहा-फायर ब्रिगेड को फोन लगाता रहा, पर रिसीव नहीं हुआ

चंद्रशेखर का अाराेप है कि आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड को फोन लगाता रहा, पर रिसीव नहीं हुआ। अगर सही समय पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच जाती तो आग पर काबू पाया जा सकता था और क्षति काफी कम होती। थानेदार रफीकुर्रहमान ने बताया कि आग कैसे लगी है, इसकी जांच की जा रही है। पुलिस मौके पर गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser