पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:मास्क पहनकर नहीं चलने वालों पर होगी कार्रवाई

हाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम-एसपी का ज्वायंट ऑर्डर, जिले में अगले 15 दिनों तक चलेगा सख्त मास्क चेकिंग अभियान

दूसरे प्रदेशों में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है। सरकार के दिशा निर्देशानुसार मंगलवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में डीएम उदिता सिंह एवं एसपी मनीष ने जिले
के सभी बीडीओ, सीओ एवं थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर आज से 15 दिनों का विशेष अभियान प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। अभियान के दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। अभियान के दौरान वाहन चालकों के साथ ही दुकानदारों पर प्रशासन की विशेष निगाहें रहेंगी।
अगले 15 दिनों तक स्पेशल अभियान
आज से 15 दिनों तक मास्क जांच अभियान प्रारंभ हो गया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान यदि कोई वाहन चालक अथवा सवार बगैर मास्क नजर आएगा तो तत्काल वाहन को जब्त कर लिए जाए। साथ ही अपने आस के क्षेत्रों की दुकानों पर भी सख्त निगाह रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा यदि कोई दुकानदार बगैर मास्क दुकान में नजर आता है तो ऐसी दुकानों को तत्काल बंद करा दिया जाए। इन दुकानों को समीक्षा के बाद ही खोले जाने की अनुमति दी जाएगी।

ऑन स्पॉट कार्रवाई का निर्देश
डीएम ने सभी बीडीओ, सीओ एवं थानाध्यक्षों को सख्त आदेश देते हुए कहा कि अपने अपने क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा वाहन चेकिंग अभियान चलाकर मास्क नहीं पहने हुए लोगों पर कार्रवाई करें और वाहन को जब्त कर ली जाए। साथ ही अपने अपने क्षेत्रों के बाजार की दुकानों पर बिना मास्क पहने हुए दुकानदार व दुकान के अंदर ग्राहक पाएं जाते है तो दुकानदार पर कार्रवाई कर दुकान को सील किया जाए। पदाधिकारी ने बताया कि शादी विवाह के मौसम को लेकर लापरवाही से जिला में दूसरे प्रदेशों की तरह हालात उत्पन्न ना हो इसके लिए सख्त कदम उठाना आवश्यक है।एसपी मनीष ने सभी थानाध्यक्षों को विशेष अभियान चलाकर मास्क नहीं पहने वाहन चालकों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser