पटना में जेई अभ्यर्थी का धरना जारी:लगातार 26 दिनों से कर रहे आंदोलन, 3 वर्षों से लंबित JE का संशोधित रिजल्ट जारी करने की मांग पर अड़े

पटना2 महीने पहले
पटना में जेई अभ्यर्थी का धरना जारी - Dainik Bhaskar
पटना में जेई अभ्यर्थी का धरना जारी

पटना के गर्दनीबाग धरना स्थल पर पिछले 26 दिनों से जेई के अभ्यार्थी आंदोलन कर रहें है, उनकी मांगे यह है कि, बिहार तकनीकी सेवा आयोग के 3 वर्षों से लंबित कनीय अभियंता का संशोधित परिणाम अभी तक जारी नहीं किया गया है। बता दें कि अभ्यर्थियों की यह मांग है कि 7 दिनों के भीतर संशोधित रिजल्ट को जारी किया जाए लेकिन आज 26 दिनों से वह धरने पर बैठे हैं अब तक रिजल्ट को जारी नहीं किया गया है।

जाने क्या है पूरा मामला

2019 में कुल 8 तकनीकी विभागों के लिए कनीय अभियंता के 6400 से अधिक पदों पर बहाली निकाली गई थी। जनवरी 2021 में काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी हुई। रिजल्ट 3 अप्रैल को जारी किया गया था। जिसके बाद पटना हाईकोर्ट ने बिहार तकनीकी सेवा आयोग की ओर से कनीय अभियंता पद के लिए जारी रिजल्ट को रद कर दिया था। बता दें कि इस रिजल्ट में सरकारी पॉलिटेक्निक संस्थान से डिप्लोमा पास हुए अभ्यर्थियों को 40 फ़ीसदी आरक्षण देना ठीक नहीं था। जिसके बाद विनीत कुमार और अन्य की ओर से दायर की गई याचिका पर चीफ जस्टिस संजय करोल ने सुनवाई करते हुए रिजल्ट को रद्द कर दिया, और विभाग से एक बार फिर से मेरिट लिस्ट तैयार कर रिजल्ट देने का आदेश दिया। लेकिन 4 महीने बीत जाने के बाद भी अब तक संशोधित रिजल्ट को जारी नहीं किया गया, जिसको ले कर अभ्यर्थी आंदोलन कर रहें है।

क्या है अभ्यर्थियों की मांगे

1. 7 दिनों के भीतर संशोधित परिणाम का प्रकाशन

2. अविलंब कार्य विभागों को अनुशंसा भेजते हुए जल्द नियुक्ति

3. इस माह के अंत तक नियुक्ति प्रक्रिया पूर्ण करने का लिखित आश्वाशन।

3 साल से कर रहे हैं इन्तजार, अब तो नियुक्ति दे दो बिहार सरकार : वही धरना स्थल पर बैठे अभ्यर्थियों का कहना है की अगर सरकार हमारी मांग को पूरी नहीं करती है तो हम अगले चरणों में अनिश्चितकालीन धरना एवं भूख हड़ताल करेंगे। इसकी पूरी जिम्मेदारी आयोग और सरकार की होगी।

खबरें और भी हैं...