पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आयोजन:वैज्ञानिक विधि से कम लागत में अच्छी फसल के लिए कृषि वैज्ञानिकों ने किसानों को दिए टिप्स

हाजीपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हरिहरपुर कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक व किसानों के बीच बेहतर फसल उत्पादन के लिए हुई गोष्ठी

स्थानीय हरिहरपुर स्थित कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक व किसानों के बीच बेहतर फसल उत्पादन के लिए गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन केंद्र के वरीय वैज्ञानिक सह प्रधान डॉ. नरेंद्र कुमार, जिला कृषि पदाधिकारी, सहायक निदेशक पौधा संरक्षण, कृषि अभियंत्रण ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान गोष्ठी में शामिल जिले के विभिन्न प्रखंडों के किसानों को वैज्ञानिक तरीके से खेती में आने वाली परेशानियों से वैज्ञानिक और कृषि विभाग के पदाधिकारियों ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वही पौधा संरक्षण वैज्ञानिक प्रेम प्रकाश गौतम ने किसानों को वैज्ञानिक विधि से पौधा संरक्षण एवं खेती करने से कम खर्च में अच्छी फसल उपज करने के विषय मे विस्तार से जानकारी दी।

कार्यक्रम में इनकी रही उपस्थिति
कार्यक्रम में केंद्र के डॉ. सुनीता कुमारी, वैज्ञानिक स्वप्निल भारती, प्रेम प्रकाश गौतम , वर्षा कुमारी, कार्यक्रम सहायक संजीव कुमार, सुमन कुमार, सविता कुमारी, प्रीति पल्लवी, दीपक कुमार, निरंजन कुमार एवं अनुज कुमार समेत अन्य किसान शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें