पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिहार:कृषि के बुनियादी ढांचे को और ताकत देगा एग्रीकल्चर इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत जारी 1 लाख करोड़ का पैकेज कृषि क्षेत्र के बुनियादी ढांचे को और ताकत देगा। प्रधानमंत्री द्वारा 8.5 करोड़ किसानों के खातों में 17000 करोड़ की राशि किसान सम्मान निधि के छठी किस्त के रूप में भेजी गयी। मोदी सरकार की स्वायल हेल्थ कार्ड योजना से किसान खुशहाल हो रहे हैं। अबतक 22.39 करोड़ स्वायल हेल्थ कार्ड किसानों को वितरित किए गए हैं। केंद्र सरकार की योजना और पहल का ही परिणाम हाई कि रासायनिक उर्वरकों के इस्तेमाल में 10 प्रतिशत तक की कमी आई है।
71.72 लाख किसानों को दिए गए 1434 करोड़

पटना|कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार की आत्मनिर्भर भारत योजना से किसानों को उत्पाद का अधिक लाभकारी मूल्य मिलेगा। राज्य के 71.72 लाख किसानों के खाते में 1,434 करोड़ रुपए भेजे गए। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को सालाना 6 हजार की राशि दी जा रही है। अबतक 5806 करोड़ से अधिक राशि किसानों को मिल चुकी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें