पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिले में कोरोना के मिले 133 नए मरीज:पटना में आरटीपीसीआर से 1000 और ट्रू नेट से 250 सैंपल रोज जांचने का लक्ष्य

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पटना जिले में आरटीपीसीआर जांच की संख्या बढ़ाने का निर्देश मिला है। जिला में अब प्रतिदिन 1000 सैंपल आरटीपीसीआर से 250 ट्रू-नेट से करनी होगी। पटना के लिए आरएमआरआई को यह जांच करनी है। इसके अलावा सभी अस्पतालों को अलग-अलग जिलों से आने वाले सैंपल के जांच के लिए फिर से संशोधित कर विभाग की ओर से टारगेट दिया गया।

संशोधित टारगेट के अनुसार राज्य में आरटीपीसीआर और ट्रू-नेट से कुल 29500 सैंपल की जांच प्रतिदिन करने के लिए टारगेट दिया गया है। इनमें आरटीपीसीआर से 25100 और ट्रू-नेट से 4400 जांच करनी है। पीएमसीएच को आरटीपीसीआर से 1100 सैंपल की जांच करने के लिए कहा गया है।

एक प्रोफेसर समेत पांच की मौत : पटना एम्स में भर्ती डॉ. सीपी ठाकुर, उनकी पत्नी और बेटे दीपक ठाकुर के स्वास्थ्य में सुधार है। मंगलवार को 14 नए मरीज भर्ती हुए हैं। इनमें पटना के छह मरीज हैं। ये मरीज राजेंद्रनगर, कदमकुआं, पटेलनगर, राजीवनगर, अगमकुआं और फुलवारीशरीफ के रहने वाले हैं। ठीक होने पर 13 मरीजों को छुट्टी दी गई, इनमें पांच पटना के हैं। ये मरीज एजी काॅलाेनी, कंकड़बाग, एसके पुरी, पाटलिपुत्र, आशियाना नगर के रहने वाले हैं। पांच मरीजों की मौत हुई हैं, जिनमें तीन पटना के रहने वाले हैं।

पीएमसीएच चार डॉक्टर और पांच मरीज भी मिले संक्रमित

पटना में मंगलवार को कोरोना के 133 नए मरीज मिले हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 42307 हो गई है। इससे पहले 21 नवंबर को 109 मरीज और 23 नवंबर को 155 मरीज मिले थे। वहीं 30 नवंबर को 154, जबकि 29 नवंबर को 234 मरीज मिले थे। कोरोना के 40007 मरीज ठीक हुए हैं।

पटना में कोरोना के 1973 एक्टिव केस हैं। पीएमसीएच में 807 सैंपल की जांच हुई, जिसमें 32 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसमें पीएमसीएच के चार डॉक्टर और पांच मरीज शामिल हैं। कोविड अस्पताल में 20 मरीज भर्ती हैं। एक डोरीगंज (सारण) के 58 साल के रंजीत राय की मौत हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser