पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुशी, हमारे अपने लौट रहे:अलर्ट, वे उस प्रदेश से लौट रहे; जहां हर 100 जांच में 25 कोरोना पॉजिटिव

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • बिहार में नया पीक- 4157 नए केस
  • बिहार के लोग जिन दो बड़े शहरों में बड़ी संख्या में हैं, वहां से पिछले साल जैसा पलायन

बिहार में एक दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का अबतक का रिकॉर्ड मंगलवार को टूट गया। पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 4157 नए मरीज मिले। इससे पहले 11 अगस्त को एक दिन में सबसे अधिक 4071 मरीज मिले थे। पटना एम्स में काेराेना से पंचायती राज विभाग के निदेशक आईएएस विजय रंजन की मौत हो गई। राज्य में कुल 14 मौतें हुईं। इधर, पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी के अलावा एनएमसीएच के दो विभाग के हेड और एक विभाग के टेक्नीशियन संक्रमित हो गए हैं।

उधर, महाराष्ट्र सरकार ने बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य में नई पाबंदियां लगाई हैं। बुधवार रात 8 बजे से लागू होने वाली सख्ती लॉकडाउन जैसी ही हैं। ‘ब्रेक द चेन’ नामक मुहिम 1 मई सुबह 7 बजे तक लागू रहेगी। लोग बिना जरूरी काम घर से नहीं निकल सकेंगे। सभी बाजार-दफ्तर बंद रहेंगे। महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले के बाद बिहार के कामगारों का पलायन शुरू हो गया है। चिंता की बात यह है कि महाराष्ट्र में संक्रमण दर 25% है यानी 100 जांच में 25 लोग संक्रमित मिल रहे हैं जबकि बिहार में अभी संक्रमण दर 4.45% है। इससे पहले होली में भी देश के विभिन्न इलाकों में काम करने वाले हमारे लोग घर लौटे जिसके बाद संक्रमण में काफी उछाल आया है। होली तक राज्य में काेरोना के 2257 मरीज थे। होली के बाद 15 दिन में ही 25185 हो गए।

तीन अस्पतालों में इलाज पर नजर रखने के लिए 3 आईएएस तैनात

राज्य सरकार ने संक्रमण को देखते 3 आईएएस अधिकारियों को मेडिकल कॉलेजों में प्रतिनियुक्त किया है। ग्रामीण विकास विभाग के अपर सचिव राजीव रौशन को पीएमसीएच में, समाज कल्याण विभाग के निदेशक राजकुमार को पटना एम्स में प्रतिनियुक्त किया गया है। वहीं उद्योग विभाग में निदेशक पंकज दीक्षित को नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय में प्रतिनियुक्त किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें