पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:1000 डाॅक्टराें की भर्ती के लिए 10 मई को सभी जिलों में होगा, वॉक इन इंटरव्यू

पटना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • सिविल सर्जनों को मिला बहाली का अधिकार
  • लैब टेक्निशियन, एक्सरे टेक्निशियन, वार्ड ब्वॉय की बहाली की प्रक्रिया भी जल्द

राज्य में कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को रोकने और डॉक्टरों व हेल्थ वर्करों की कमी दूर करने के लिए राज्य सरकार ने चार निर्णय लिए हैं। एक हजार डाॅक्टराें की बहाली के लिए 10 मई को सभी जिलों में वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। यह बहाली फिलहाल 1 साल के लिए की जा रही है। सिविल सर्जन ही इंटरव्यू लेकर डॉक्टरों की नियुक्ति करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि कैबिनेट के फैसले के अनुरूप 10 मई को एक ही साथ पूरे राज्य में डॉक्टरों की बहाली के लिए वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा।

जब तक यह बहाली प्रक्रिया पूरी नहीं हाे जाती तब तक सभी जिलों के सिविल सर्जन और मेडिकल काॅलेज सुप्रीटेंडेंट को यह अधिकार दिया गया है कि वे तात्कालिक तौर पर भर्तियां कर सकते हैं। जरूरत के हिसाब से डॉक्टर, लैब टेक्निशियन, वार्ड ब्वॉय, चतुर्थ वर्गीय कर्मियों की बहाली वे कर सकेंगे। फिलहाल ये बहाली तीन महीने के लिए होगी। उसके बाद स्थितियों के हिसाब से उसे आगे बढ़ाया जाएगा। वहीं राज्य के सभी अस्पतालों में कार्यरत सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर जिनका टेन्योर खत्म हो रहा था उन सभी को तीन महीने का एक्सटेंशन दिया गया है। इसके अलावा राज्य में लैब टेक्निशियन, एक्सरे टेक्निशियन की बहाली की प्रक्रिया भी जल्द शुरू की जाएगी। ताकि जांच और अन्य कामों में किसी तरह की दिक्कतें न हों।

6338 डॉक्टरों की बहाली के लिए 4 से आवेदन

राज्य सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि 6338 डॉक्टरों की बहाली की जाएगी। इनमें सामान्य चिकित्सकों के 2632 पद और विशेषज्ञ चिकित्सकों के 3702 पद शामिल हैं। इसके लिए 4 मई से 24 मई तक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। बिहार तकनीकी सेवा आयोग इन पदों पर बहाली के लिए विज्ञापन निकाल चुका है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें