• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • All Malls Unlocked After 94 Days, Only 25% Of Customers Arrived On The First Day, Business Up To 30%

पटना में मॉल अनलॉक:94 दिन बाद खुले मॉल, पहले दिन 25 फीसदी ग्राहक ही पहुंचे, 30 फीसदी तक कारोबार; सभी बाजार भी एक साथ खुले

पटना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी के मॉल 94 दिन बाद शनिवार को अनलॉक हो गए। सेंट्रल मॉल, वन मॉल और पीएंडएम मॉल सहित सभी छोटे-बड़े मॉल में कोरोना से बचाव के लिए इंतजाम किए गए थे। गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद प्रवेश दिया जा रहा था। ग्राहकों के हाथों को सैनेटाइज कराया जा रहा था। यह सुनिश्चित किया जा रहा था कि कोई बिना मास्क के प्रवेश नहीं करे।

कर्मियों ने भी मास्क पहन रखा था। पहले दिन आम दिनों की तुलना में करीब 20-25 प्रतिशत ग्राहक पहुंचे। सेंट्रल मॉल के प्रबंधक अमित रंजन ने बताया कि पहले दिन 30 प्रतिशत तक कारोबार हुआ। जल्द ही कारोबार के तेजी से रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है। संचालकों के मुताबिक खोलने से पहले मॉल की सभी हिस्सों और दीवारों को सैनेटाइज किया गया। फर्श के साथ ही एस्केलेटर और सीढ़ियों को भी सैनेटाइज किया गया था। एस्केलेटर के हैंड रेस्ट को पूरे दिन में कई बारे सैनेटाइज किया जा रहा है। भीड़ बढ़ने की स्थिति में ग्राहकों का प्रवेश नियंत्रित करने के लिए योजना बनाई गई है।

एक साथ खुलीं सभी दुकानें
प्रशासन के निर्देश के बाद अल्टरनेट डे की बाध्यता खत्म कर शनिवार को एक साथ राजधानी के सभी दुकानें खुलीं तो फिर से बाजार में रंगत लौट आई। दुकानदारों के साथ ग्राहकों के चेहरों पर भी रौनक दिखी। शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को बाजार में ग्राहकों की संख्या 10 से 15 प्रतिशत तक बढ़ गई थी।

ग्राहकों की संख्या बढ़ने पर कारोबारियों का हौसला भी बढ़ा। एक बार फिर से कारोबार के जल्दी ही पटरी पर लौटने की उम्मीद जगी है। पाटलिपुत्र सर्राफा संघ के अध्यक्ष बिनोद कुमार ने कहा कि एक बार फिर सब शुरू हो गया है जल्द ही कारोबार भी चल निकलेगा। आने वाले लगन में कारोबार जोर पकड़ेगा।