पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विधान परिषद चुनाव:एनडीए से एक, महागठबंधन के सभी घटक दलों ने मैदान में उतार दिए अपने उम्मीदवार

पटना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विधानसभा चुनाव के शाेर के बीच विधान परिषद की पटना स्नातक और पटना शिक्षक सीटों के लिए भी जोरदार चुनाव प्रचार अभियान जारी है। विधान परिषद चुनाव में एनडीए तो खुद को एकजुट दिखाने में कामयाब होता दिख रहा है, लेकिन महागठबंधन के सभी घटक दलों के उम्मीदवारों के खड़े होने से मतदाताओं में कन्फ्यूजन की स्थिति है।

इसको लेकर अब विधानसभा चुनाव के दौरान भी मतदाताओं में अलग प्रकार की चर्चा चल रही है। एनडीए की ओर से पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से जदयू उम्मीदवार मैदान में हैं। हालांकि, स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से व्यंकटेश शर्मा जरूर चुनावी मैदान हैं। वे भाजपा के नेता रह चुके हैं, लेकिन पार्टी ने उनसे पल्ला झाड़ लिया है। वे निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे हैं।

एनडीए की ओर से जदयू के मंत्री नीरज कुमार ही उम्मीदवार हैं। वहीं, शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के नवल किशोर यादव उम्मीदवार हैं। दलीय प्रत्याशियों के अलावा निर्दलीय उम्मीदवार भी पूरा जोर लगाए हुए हैं। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से व्यंकटेश शर्मा, रवि रंजन, ऋतुराज कुमार, भोला पासवान, मो. खलीलुल्लाह मंसूरी, डाॅ. रणधीर कुमार गुप्ता, रणविजय कुमार, राकेश कुमार, सिकंदर और हरशु प्रसाद सिंह भी पूरा जोर लगाए हुए हैं।

स्नातक मतदाताओं तक फोन पर रिकॉर्डेड मैसेज व मैसेज के जरिए अपना संदेश पहुंचा रहे हैं। इसी प्रकार शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से खड़े निर्दलीय खादिरपुर, जनकपुर के अवधेश कुमार, नेतौल के अवधेश कुमार, अवधेश कुमार सिन्हा, डाॅ. नाएब अली और वरुण कुमार सिंह भी शिक्षक मतदाताओं तक अपनी बात पहुंचाने में जुटे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें