पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश:बेगूसराय के लिए एंबुलेंस का किराया 16 हजार मांगे, केस दर्ज

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सारांश अस्पताल पर बिना अनुमति कोरोना मरीज भर्ती करने का आरोप

पटना से बेगूसराय जाने के लिए शुक्रवार को एक एंबुलेंस चालक (बिना आक्सीजन) ने आरपीएस मोड़ निवासी अनिल सिंह से 16 हजार रुपए मांगे। इसकी शिकायत अनिल सिंह ने प्रशासन के वाट्सएप नंबर 6287590563 नंबर पर की। इस पर प्रशासन की टीम ने तत्काल स्थल पर पहुंचकर जांच शुरू की। इस दौरान जांच टीम ने शिकायत काे सही पाया।

इस मामले में प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट सह पशुधन पर्यवेक्षक अनिल कुमार सिंह ने गांधी मैदान थाने में एंबुलेंस मालिक बच्ची देवी और चालक पंकज कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। हनुमान नगर निवासी एंबुलेंस मालिक और चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 420, 349 के तहत केस दर्ज किया गया है। इसकी संख्या 266/21 है।

दो अस्पतालों को नोटिस जारी

उधर जांच टीम ने शुक्रवार को निरीक्षण के दौरान तीन प्राइवेट अस्पतालों में सरकारी दर से अधिक राशि वसूलने का मामला पाया है। इसमें सारांश हॉस्पिटल को कोविड मरीज का इलाज की अनुमति नहीं दी गई है। इसके बावजूद कोविड मरीज का इलाज कर रहा है। भर्ती मरीज के परिजनों से सरकार दर से अधिक राशि वसूली की जा रही है। इस अस्पताल को नोटिस देने के साथ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। वहीं, सैम्फोर्ड हॉस्पिटल और श्री इमरजेंसी हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों से सरकारी दर से अधिक राशि लेने का मामला पाया गया है। इन दोनों अस्पतालों को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया गया है। इसमें शामिल श्री इमरजेंसी हॉस्पिटल बगैर अनुमति लिए कोविड मरीज का इलाज कर रहा है।

डायल 100 पर मनमानी की करें शिकायत

काेराेना मरीजाें से एंबुलेंस चालकाें द्वारा मनमानी रकम वसूलने की शिकायत मिल रही है। ऑक्सीजन सिलेंडर, दवा और निजी अस्पतालाें में बेड के लिए भी माेटी रकम ली जा रही है। सेंट्रल रेंज के ऐईजी संजय सिंह ने कहा कि डायल 100 पर फाेन करने पर शिकायत दर्ज कर पुलिस कालाबाजारी तथा मनमाना पैसा लेने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी। इसके लिए आईजी रेंज संजय सिंह ने शुक्रवार को पटना व नालंदा पुलिस को शिकायतों पर अमल करते हुए संबंधित आरोपितों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्हाेंने कहा कि मरीजों को हर हाल में सुविधा मिले। मनमाना पैसा न लिया जा सके, इस पर रोक लगाने के लिए पुलिस को गंभीरता के साथ कार्रवाई करनी होगी। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि निजी अस्पतालों और निजी एंबुलेंस चालकों को सरकारी निर्धारित दर से अधिक राशि की वसूली करने संबंधी शिकायतों के लिए नंबर जारी किया गया है। लोग जिला नियंत्रण कक्ष के नंबर 0612-2219810 और वाट्सएप नंबर 6287590563 पर शिकायत दर्ज करा सकेंगे।

खबरें और भी हैं...