पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दैनिक भास्कर नॉलेज सीरीज:मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा क्वालिफाई कैसे करें, बताएंगे आनंद कुमार व अजय बहादुर

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 9 अगस्त को दोपहर 12 बजे से होगा वेबिनार

दैनिक भास्कर अपने नॉलेज सीरीज में 9 अगस्त यानी रविवार को एक वेबिनार का आयोजन करने जा रहा है। इस वेबिनार का मकसद स्टूडेंट्स को मोटिवेट करने के साथ-साथ एक्सपर्ट की राय उन तक पहुंचाना है, क्योंकि कई बार सही जानकारी के अभाव में बच्चे भटक जाते हैं। या फिर मंजिल तक देर से पहुंचते हैं।

इसमें इस बार सुपर 30 के आनंद कुमार और जिंदगी फाउंडेशन के अजय बहादुर सिंह एक साथ एक मंच पर होंगे। इंजीनियरिंग और मेडिकल क्षेत्र से जुड़े सारे सवालों के जवाब और कंफ्यूजन को दोनों एक्सपर्ट दूर करेंगे। इस काउंसिलिंग प्रोग्राम में आरजे कार्तिक मॉडरेटर की भूमिका में होंगे। छात्र इसमें अपने सवाल पूछ सकेंगे।
जो भी छात्र अपनी आने वाली परीक्षाओं के लिए परेशान हैं या फिर उन्हें कॉलेज और मेडिकल या इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़ी कोई भी जानकारी चाहिए तो वे इस वेबिनार से जुड़कर उनका उत्तर पा सकते हैं। छात्र दिए गए लिंक से जुड़ सकते हैं। वेबिनार लिंक- https://dbcorp.zoom.us/j/92327885235, यू-ट्यूब लिंक- https://tinyurl.com/ybczq7ro
ये होंगे पैनलिस्ट

सुपर 30 संस्थान के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार। वर्षों से अपने कोचिंग के जरिए छात्रों को आईआईटी की कोचिंग मुफ्त में देते आ रहे हैं। वे गणित के ट्रिक्स और एंट्रेंस परीक्षाओं पर विचार रखेंगे। जिंदगी फाउंडेशन के संस्थापक अजय बहादुर सिंह स्टूडेंट्स मेडिकल क्षेत्र से जुड़ी जानकारी साझा करेंगे। अपने फाउंडेशन के जरिए अजय साल 2017 से गरीब बच्चों को मेडिकल की तैयारी करा रहे हैं। स्टूडेंट्स को हमारे दोनों एक्सपर्ट को लाइव सुनने का मौका 9 अगस्त को मिलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें