पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नारेबाजी:गुस्सा}सीपीआई ने शहर में निकाला आक्रोश मार्च, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

हाजीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुलनाज को इंसाफ दिलाने के लिए लड़ाई लड़ती रहेगी सीपीआई

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राजव्यापी आह्वान पर हाजीपुर में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने आक्रोषपूर्ण मार्च निकलने के बाद सभा की। सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने बिहार की कथित डबल इंजन की सरकार पर जमकर निशाना साधा। जिंदा जलाकर मार डाली गई सहदेई के रसूलपुर हबीब गांव की बिटिया गुलनाज के परिजन को 25 लाख मुआवजा व एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग उठाई।
स्टेशन चौक से डाक बंगला चौक तक मार्च
गुलनाज मामले को लेकर सीपीआई नेतृत्व ने राज्यव्यापी आंदोलन का आह्वान किया था। हाजीपुर जंक्शन पर नेताओं व कार्यकर्ताओं का जुटान हुआ। यहां से आक्रोश मार्च शुरू हुआ। मार्च में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं। स्टेशन चौक से चलकर डाकबंगला होते हुए प्रदर्शनकारी जिला समाहरणालय पहुंचा। जिला समाहरणालय पहुंचकर प्रदर्शन सभा में तब्दील हो गया।

परिजनों को 25 लाख रुपए और सरकारी नौकरी देने की मांग
वाम नेताओं ने सरकार पर साधा निशाना

सभा को संबोधित करते हुए राज्य सचिव कॉमरेड रामनरेश पांडेय जी ने कहा गुलनाज को न्याय दिलाने के लिए सीपीआई संघर्षरत है। सीपीआई के आह्वान पर पूरे राज्य के जिला मुख्यालय पर इन सवालों पर प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार में छात्रा एवं महिलाएं सुरक्षित नहीं है। नीतीश कुमार के कानून का राज का पोल, ऐसी घटनाएं खोल रही है। डबल इंजन की इस सरकार में बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा जुमला साबित हो रहा है। महिलाओं के सम्मान में सीपीआई मैदान में नारों के साथ इस लड़ाई को तेज करने का आह्वान किया। मौके पर मौजूद जिला मंत्री अमृत गिरि ने कहा कि सरकार इस हृदय विदारक हत्याकांड के बाद भी हाथ पर हाथ धरे बैठी है और अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ता जा रहा है। महिलाओं पर अत्याचार काफी बढ़े हैं।

23 दिन बाद मात्र एक की हुई है गिरफ्तारी
घटना के 23 दिन बाद मात्र एक व्यक्ति की गिरफ्तारी होना यह साबित करता है कि सरकार गहरी नींद में सोई हुई है। उन्होंने कहा कि दोषी लोगों को तुरंत गिरफ्तार करें, स्पीडी ट्रायल चलाकर दोषियों को सजा दिलाएं और परिजनों को 25 लाख रुपए मुआवजा दे। साथ ही पीड़ित परिवार के एक सदस्य को योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी दी जाए। यदि सरकार इस पर ध्यान नहीं देती है तो वैशाली जिला के सीपीआई नेता दूसरी लड़ाई के लिए तैयार है। मौके पर रामनरेश पांडेय, ज अमृत गिरि,अशोक ठाकुर,रंजीत पंडित,उत्तम कुमार ठाकुर, सफदर इरशाद, प्रकाश कुमार, आदित्य कुमार,मोहित पासवान,मोहम्मद सद्दाम, मोहम्मद तबरेज, बिंदेश्वर राय, विकास कुशवाहा, प्रमोद कुमार चौधरी, विश्वनाथ विप्लवी आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser