बढ़ेगी सुविधा:आईजीआईएमएस काे ऑक्सीजन व दवा मिलते ही, काेराेना के इलाज के लिए हाे जाएंगे 500 बेड

पटना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुरू होगा 100 बेड का कोविड अस्पताल - Dainik Bhaskar
पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुरू होगा 100 बेड का कोविड अस्पताल
  • अस्पताल प्रशासन ने कहा-हमारे पास इंफ्रास्ट्रक्चर की कमी नहीं, तत्काल 14 और बेड बढ़ाए गए

आईजीआईएमएस में काेराेना मरीजों के लिए 500 बेड की व्यवस्था को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। हालांकि अस्पताल प्रबंधन को इस बाबत सरकार से कोई चिट्‌ठी नहीं मिली है। लेकिन, तैयारी हाे रही है। आईजीआईएमएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट व कोविड के नोडल अफसर डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि बेड बढ़ाने के लिए हमारे पास इंफ्रास्ट्रक्चर है।

लेकिन, उसके हिसाब से ऑक्सीजन और दवा का प्रबंध भी हाेना चाहिए। जैसे ही ये चीजें उपलब्ध हो जाएंगी बेड की संख्या काे बढ़ा दिया जाएगा। वैसे अपने स्तर से जो कुछ संभव है किया जा रहा है। इस कड़ी में बुधवार से कोरोना मरीजों के लिए 14 बेड और बढ़ाए गए है। पहले से 108 बेड थे, जिसे बढ़ाकर 122 कर दिया गया है। इस बीच, बुधवार को आईजीआईएमएस में चार कोरोना मरीजों की मौत हो गई। साथ ही दो मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए।

पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुरू होगा 100 बेड का कोविड अस्पताल

कंकड़बाग स्थित पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के इंडोर हॉल में 100 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू होगा। इस अस्थायी अस्पताल की तैयारी तेजी से चल रही है। कॉम्प्लेक्स के इंडोर हॉल और हाॅस्टल को स्वास्थ्य विभाग ने टेक ओवर कर लिया है। संभव है चार-पांच दिन बाद यानी सोमवार तक 100 बेड की क्षमता वाला यह कोविड अस्पताल चालू हो जाएगा। पिछली बार भी जब कोरोना का संकट गहराया था, तब पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के इसी इंडोर हॉल को कोविड मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड के रूप में कन्वर्ट किया गया था।

खबरें और भी हैं...