पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिहार:विधानसभा चुनाव तय समय पर ही हो : त्यागी

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जदयू ने एक बार फिर बिहार में विधानसभा का चुनाव तय समय पर ही कराने की आवश्यकता जताई है। रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि कोरोना संकट के बीच श्रीलंका में चुनाव हुए। इससे पहले दक्षिण कोरिया, पोलैंड, सिंगापुर, मंगोलिया और बुरुंडी में चुनाव हो चुके हैं। अमेरिका में चुनावी तैयारियां चरम पर है। फिर बिहार में चुनाव क्यों नहीं कराए जा सकते हैं? त्यागी ने कहा कि श्रीलंका में 70 प्रतिशत वोटिंग हुई। दक्षिण कोरिया में 68 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। फ्लोरिडा व ओरिजोना समेत अमेरिका के 6 राज्यों में चुनाव हो चुके हैं। वहां राष्ट्रपति के चुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान होना है। राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवार लगातार जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं।

बिहार में चुनाव कराने में क्या समस्या है? त्यागी ने कहा कि हमारी स्पष्ट राय है कि बिहार में विधानसभा का चुनाव अपने तय समय पर ही होना चाहिए। वैसे तो चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों से सुझाव मांगा है। लेकिन, अंतिम रूप से चुनाव की तिथि तय करना तो आयोग की ही जिम्मेदारी है। आयोग पहले ही यह स्पष्ट कर चुका है कि बिहार में चुनाव समय पर ही होंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें