• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Atal Path To Be Connected With Loknayak Ganga Path By March 2022; A New Rotary Will Be Made To Connect Atal Path 200 Meters East Of Digha Rotary With Loknayak Path.

बीएसआरडीसी ने एजेंसी को दिया टास्क:लोकनायक गंगा पथ से मार्च 2022 तक जुड़ जाएगा अटल पथ; दीघा रोटरी से 200 मीटर पूरब अटल पथ को लोकनायक पथ से जोड़ने के लिए नई रोटरी बनाई जाएगी

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अटल पथ मार्च 2022 तक लोकनायक गंगा पथ से जुड़ जाएगा। बीएसआरडीसी ने एजेंसी को अटल पथ फेज-टू का निर्माण कार्य मार्च तक पूरा करने का टास्क दिया है। बीएसआरडीसी के अधिकारियों के मुताबिक दीघा रोटरी से 200 मीटर पूरब अटल पथ को लोकनायक पथ से जोड़ने के लिए नई रोटरी बनाई जाएगी। अभी दीघा रोटरी का निर्माण किया गया है। इस रोटरी से लोकनायक गंगा पथ, जेपी सेतु और एम्स एलिवेटेड को जोड़ा गया है।

इधर, मार्च तक लोकनायक गंगा पथ को दीघा से एएन सिन्हा इंस्टीट्यूट तक चालू करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके जुड़ने के बाद उत्तर बिहार से आने वाले वाहनों को अटल पथ से आर ब्लॉक-पटना जंक्शन, लोकनायक गंगा पथ से गांधी मैदान और एम्स एलिवेटेड से पटना के दक्षिण के इलाकों में आने-जाने की सीधी कनेक्टविटी मिलेगी।

12 करोड़ रुपए में एफसीआई से खरीदी गई 1.13 एकड़ जमीन
बीएसआरडीसी ने अटल पथ फेज-2 का कार्य पूरा करने के लिए 12 करोड़ में एफसीआई से 1.13 एकड़ जमीन खरीदी है। अक्टूबर के अंत तक बीएसआरडीसी द्वारा एफसीआई को राशि का भुगतान किया जाएगा। इसकी कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है। पहले के प्रस्ताव के अनुसार 2.73 एकड़ जमीन खरीदनी थी। इसके लिए 30 करोड़ का भुगतान करना था।

जबकि, बीएसआरडीसी को अटल पथ फेज टू के लिए 1.13 एकड़ जमीन की जरूरत थी। लेकिन, एफसीआई पूरी जमीन हस्तांतरित करने के पक्ष में था। अटल पथ के पहले फेज का निर्माण कार्य जनवरी में पूरा हुआ था।

एक फुट ओवरब्रिज के लिए जमीन नहीं
अटल पथ पर पुनाईचक संप हाउस के पास फुट ओवरब्रिज का निर्माण करना है। लेकिन, बीएसआरडीसी को अबतक जमीन नहीं मिली है। यहां सबसे अधिक संख्या में लोग हाईवे को आर-पार करते हैं। उद‌्घाटन के समय सीएम ने अटल पथ पर चार फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कराने की घोषणा की थी।

उनमें महेश नगर से पानी टंकी के बीच एक बनकर तैयार हो गया है। दूसरा राजीवनगर से दीघा फ्लाईओवर के बीच, तीसरा बेली रोड फ्लाईओवर से आर ब्लॉक के बीच निर्माण कार्य चल रहा है।

खबरें और भी हैं...