पटना से लूटा गया ATM औरंगाबाद से बरामद:अपराधियों ने ATM काट 21 लाख 10 हजार 600 रुपए निकाले, मशीन को नहर में फेंका

पटना7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फुलवारी शरीफ से लूटी गई एटीएम मशीन दाउदनगर से बरामद - Dainik Bhaskar
फुलवारी शरीफ से लूटी गई एटीएम मशीन दाउदनगर से बरामद

पटना के फुलवारीशरीफ स्थित ईसापुर मोहल्ले से बुधवार देर रात लूटे गए HDFC बैंक की ATM को पुलिस ने शुक्रवार को बरामद कर लिया। ATM मशीन को काटकर अपराधियों ने उसमें रखे 21 लाख 10 हजार 600 रुपए निकाल लिए थे और उसे नहर में फेंक दिया। शुक्रवार को औरंगाबाद के दाउदनगर जमुआवां गांव के नजदीक एक नहर में लोगों ने ATM मशीन देखकर इसकी सूचना दाउदनगर थाने को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी शशि कुमार राणा टीम के साथ नहर के पास पहुंचे और लोगों की मदद से मशीन को निकाला।

दाउदनगर थाना प्रभारी ने बताया- "ऐसी सूचना मिली थी कि बुधवार को फुलवारी शरीफ से अपराधी एक ATM मशीन उखाड़कर ले भागे हैं। नहर से बरामद ATM मशीन से छानबीन और जांच के बाद इसकी सूचना फुलवारी शरीफ पुलिस को दी गई। फुलवारी पुलिस ने छानबीन के बाद यह स्पष्ट कर दिया कि दाउदनगर नहर से बरामद मशीन फुलवारी शरीफ के ईसापुर की है।'

यह हुई थी घटना

बुधवार देर रात फुलवारीशरीफ ईसापुर से HDFC बैंक के ATM को अपराधी लूट कर ले गए थे। स्थानीय लोगों का आरोप है कि जहां लूट की घटना हुई। वहां से कुछ दूरी पर ही सैफ जवान सुरक्षा में तैनात थे। अगर उन्होंने तत्परता दिखाई होती तो शायद घटना नहीं होती और अपराधी पकड़े जाते।

घटना की सूचना पर पटना पश्चिम के सिटी SP अशोक मिश्रा, DSP मनीष कुमार सिन्हा, फुलवारी शरीफ थाना प्रभारी रफीकुल रहमान ने टीम गठित कर रातभर छापेमारी की। पटना पुलिस मशीन की बरामदगी के लिए पटना और आसपास के इलाकों में छापेमारी करती रही, लेकिन अपराधी मशीन लेकर औरंगाबाद पहुंच गए। इतना ही नहीं अपराधियों ने ATM मशीन को काटकर उसमें रखे गए 21 लाख 10 हजार 600 रुपए निकाल लिए और मशीन को नहर में फेंक दिया। ATM मशीन बरामदगी के बाद पुलिस अब यह पता लगाने में जुट गई है कि इस लूट कांड को अंजाम देने वाले अपराधी राजधानी पटना के आसपास के हैं या फिर किसी दूसरे जिले के।

खबरें और भी हैं...