पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विमर्श:हाइपरटेंशन, डायबिटीज और मोटापे से पीड़ित लाेग कोरोना से करें बचाव

पटना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना वाॅरियर्स सम्मान सह कोविड एवं डायबिटीज पर वार्ता

डायबिटीज, हाइपरटेंशन और मोटापे से पीड़ित व्यक्ति कोरोना से अपना बचाव करें। अगर काेराेना से मौत के आंकड़ों पर गौर करें, तो उनमें ज्यादा डायबिटीज से पीड़ित व्यक्ति थे। इसका कारण यह था कि उनकी इम्यूनिटी पावर कमजोर थी।

ये बातें आस्था फाउंडेशन की ओर से आईएमए हॉल में आयोजित ‘कोरोना वाॅरियर्स सम्मान सह कोविड एवं डायबिटीज पर वार्ता’ में यूरोलॉजिस्ट डॉ. सत्यजीत सिंह ने कहीं। उन्होंने कोविड काल में किए गए सामाजिक कार्यों के लिए कोरोना वारियर्स की सराहना की। नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनील कुमार सिंह ने कहा कि रियल हीरो समाज के ये कोरोना वारियर्स ही हैं, जिन्होंने जान की परवाह किए बगैर लोगों की जान बचाई।

उन्हीं की बदौलत बहुत सारे गरीबों को भोजन और दवाई नसीब हुई। सचिव पुरुषोत्तम सिंह ने कहा कि ऐसे वारियर्स को सम्मानित करते हुए संस्था को गर्व महसूस हो रहा है। इससे पहले कोविड काल में जिन डॉक्टरों, नर्सों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की मौत हुई, उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

इन्हें किया गया सम्मानित
डॉ. सत्यजीत सिंह, डॉ. सुनील कुमार सिंह, डॉ. ब्रजनंदन और डॉ. परनय रंजन ने कोरोना वारियर्स के रूप में संजीव कर्ण, रौशन राज, डॉ. अश्विनी कुमार, डॉ. अमित, डॉ. अभिषेक पाण्डेय, पन्ना श्रीमाली, कुंदन कुमार मल्लिक, देवव्रत राय, नसीम रववानी व धनंजय मिश्रा को सम्मानित किया। मंच का संचालन संजीव कर्ण ने किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें