अयांश की अचानक बिगड़ी तबीयत:ऑक्सीजन सपोर्ट पर हॉस्पिटल में भर्ती, तेज बुखार के साथ सांस लेने में हो रही परेशानी; हालत बिगड़ने के बाद लोग मांग रहे दुआ

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
SMA में अन्य बीमारी का अटैक हो सकता है अयांश के लिए जानलेवा। - Dainik Bhaskar
SMA में अन्य बीमारी का अटैक हो सकता है अयांश के लिए जानलेवा।
  • बेहद दुर्लभ बीमारी से पीड़ित अयांश को 16 करोड़ रुपए का इंजेक्शन चाहिए

स्पाइनल मस्कुलर एट्रॉफी (SMA) बीमारी से पीड़ित अयांश की हालत अचानक से बिगड़ गई है। मंगलवार रात तेज बुखार और सांस में तकलीफ की परेशानी पर उसे उदयन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। ऑक्सीजन लेवल 80 पर पहुंचने से चिंता बढ़ गई। हॉस्पिटल में अयांश को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। डॉक्टरों की टीम इलाज में जुटी है। उसको ICU में रखा गया है।

अयांश के इलाज को लेकर बिहार और अन्य प्रदेशों में क्राउड फंडिंग की जा रही है। मदद करने वाले लोग अयांश की हालत बिगड़ने के बाद अब दुआ कर रहे हैं। हालांकि, बुधवार सुबह से बुखार नहीं आया है। ऑक्सीजन लेवल भी नार्मल है, लेकिन वह बच्चा सपोर्ट पर ही है। डॉक्टरों का कहना है कि अयांश की सेहत में सुधार हो रहा है, लेकिन अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. एस के पाठक अयांश का इलाज कर रहे हैं। हॉस्पिटल से मिली जानकारी के मुताबिक, रात में मां नेहा सिंह ने अयांश को एडमिट कराया है। फीवर और ब्रेथलेसनेस की बड़ी समस्या है। अयांश जब हॉस्पिटल पहुंचा तो उसका SPO2 (ऑक्सीजन का स्तर) 80 के आस पास था। कोरोना से लेकर हर तरह की जांच के लिए सैंपल भेजा गया है। पहले अयांश का फीवर और ऑक्सीजन लेवल मेंटेन करने का प्रयास किया जा रहा है। डॉक्टरों की पूरी टीम लगी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद यह तय होगा कि अयांश को वायरल अटैक है या फिर किसी और समस्या के कारण उसकी हालत बिगड़ी है।

अयांश को बचाने के लिए पटना से शुरू हुई मुहिम अब पूरे देश में चल रही है। क्राउड फंडिंग से लोगों ने बड़ी धनराशि इकट्‌ठा कर ली है, लेकिन अभी भी इंजेक्शन के दाम के बराबर राशि नहीं जुट पाई है। बता दें कि अयांश के लिए जिस इंजेक्शन की जरूरत है, उसकी कीमत 16 करोड़ रुपए है। पटना से लेकर पूरे बिहार में -सेफ अयांश- की मुहिम चलाने वाले युवा रात से ही परेशान हैं। वह हर पल अयांश की हालत जानने के लिए अपडेट ले रहे हैं।

पिता जेल में, मां की हालत खराब

अयांश के पिता धोखाधड़ी के एक पुराने मामले में जेल में हैं। आलोक के जेल जाने के बाद मां नेहा सिंह अयांश की बीमारी से बचाने के लिए लड़ाई लड़ रही थी। गांव से लेकर शहर तक वह लोगों से मदद की अपील कर रही थीं। दो मासूम बच्चों को लेकर संघर्ष कर रही मां नेहा सिंह की हालत अयांश के बीमार होने के बाद बिगड़ गई है।

खबरें और भी हैं...