पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:पटना के चार स्टेशनों पर बैग्स ऑन व्हील्स सेवा जल्द, मोबाइल एप से हाेगी बुकिंग

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यात्रियों की सुविधा के लिए पटना जंक्शन, राजेंद्रनगर, पाटलिपुत्र और दानापुर स्टेशन पर बैग्स ऑन व्हील्स सेवा शुरू करने की तैयारी है। इससे रेलयात्रियों को अपने भारी बैग और सूटकेस काे घर से स्टेशन और स्टेशन से घर ले जाने की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा। मामूली शुल्क पर रेलयात्रियों का सामान घर से ट्रेन के कोच तक और कोच से घर तक पहुंचाया जाएगा। पहले चरण में इन चार स्टेशनों से बेहतर फीडबैक मिलने के बाद पूर्व मध्य रेल के अन्य प्रमुख स्टेशनों पर भी यह सेवा शुरू की जाएगी।
मोबाइल एप से हाेगी बुकिंग
यह सेवा पूरी तरह मोबाइल एप आधारित है। रेलवे इस सेवा के लिए निजी एजेंसी को टेंडर आवंटित करेगी, जिसकी प्रक्रिया चल रही है। बीओडब्ल्यू एप द्वारा रेलयात्री अपने सामान की बुकिंग कराएंगे। यात्री का सामान सुरक्षित तरीके से ठेकेदार द्वारा पहुंचाया जाएगा। इस सुविधा के लिए मामूली शुल्क लिया जाएगा। यह सेवा विशेषकर वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगजनों और अकेले यात्रा कर रही महिला यात्रियों के लिए लाभदायक सिद्ध होगी।
जंक्शन पर चला तलाशी अभियान: इधर,चुनाव काे देखते हुए पटना जंक्शन पर आरपीएफ की टीम ने शनिवार की शाम राजधानी समेत अहम ट्रेनाें की डाॅग स्क्वाॅयड से तलाशी ली। यात्रियाें के सामान की हैंड मेटल डिटेक्टर से भी तलाशी ली गई। करबिगहिया की ओर भी यात्रियाें के सामान की तलाशी ली। हालांकि, जांच में कुछ भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें