पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खाजेकलां थाने में दर्ज हुआ केस:बैंक प्रबंधक से 3.57 लाख की ठगी, विदेशी बन दिया झांसा

पटना8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंडियन बैंक की ओरियंटल कॉलेज गुलजारबाग शाखा का मामला

स्वयं को विदेशी महिला बताकर तीन करोड़ डॉलर ट्रांसफर किए जाने के झांसे में फंसे इंडियन बैंक शाखा ओरियंटल कॉलेज गुलजारबाग के शाखा प्रबंधक अजय कुमार 3.57 लाख रुपए की ठगी के शिकार हो गए। उन्होंने जब आगे रुपए देने से मना किया, तब विदेशी महिला ने यूके के राजदूत को मैसेज भेजकर कार्रवाई की धमकी दी।

खाजेकलां थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। खाजेकलां थानाध्यक्ष राहुल ठाकुर के मुताबिक शाखा प्रबंधक अजय कुमार ने पुलिस को बताया कि उनकी यूनाईटेड किंगडम की इवेन्स ग्रेग नामक विधवा महिला से मोबाइल पर दोस्ती और वाट्सएप पर चैटिंग होने लगी। महिला ने उन्हें बताया कि उसके पास तीन करोड़ डॉलर हैं। एक छोटी बच्ची है। उनके दिवंगत पति की अंतिम इच्छा थी कि बेटी को डॉक्टर बनाएं।

महिला ने इस प्रकार से शाखा प्रबंधक को विश्वास में लिया। 27 अक्टूबर को शाखा प्रबंधक के मोबाइल पर कॉल आया कि मुंबई एयरपोर्ट पर आपके परिचित को कस्टम विभाग के अधिकारियों ने पकड़ लिया है, उनके पास आपके लिए भी कीमती उपहार है। आपके उपहार को रिलिज कराने के लिए कस्टम के अधिकारी 65 हजार रुपए की डिमांड कर रहे हैं। शाखा प्रबंधक ने केनरा बैंक के खाते से 65 हजार रुपए भेज दिया। इसके अलावा पांच हजार रुपए और महिला के खाने के लिए दिए।

पैसे देने से मना करने पर दी धमकी
पुलिस ने बताया कि यह रकम मुंबई के पंकज दया ठाकुर के खाते में ट्रांसफर की गई। इसके बाद ग्रेग ने फिर 2.87 लाख रुपए मांगे। महिला की मदद के ख्याल से शाखा प्रबंधक ने यह राशि भी दिल्ली के नितिन कुमार के खाते में ट्रांसफर कर दी। इसके बाद जब महिला ने पौने पांच लाख रुपए मांगे, तब शाखा प्रबंधक को ठगे जाने का एहसास हुआ। उन्होंने रुपए देने से इनकार कर दिया। तब ग्रेग ने यूके के राजदूत को मैसेज भेजकर कार्रवाई की धमकी दी। खाजेकलां थानाध्यक्ष ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser