पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • BDO Beaten Executive Assistant, Stalled Work In Protest; People Came To Get Residential Certificates Upset

धनरुआ का मामला:बीडीओ ने कार्यपालक सहायक को पीटा, विरोध में कामकाज ठप; आवासीय प्रमाण पत्र बनवाने आए लोग हुए परेशान

पटना14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रखंड कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर पर जुटी भीड़।

धनरुआ के बीडीओ ने आरटीपीएस कार्यालय सहायक अरुण कुमार पर घूसखोरी का आरोप लगा कर सोमवार की देर शाम पिटाई कर दी। उनकी इस दबंगई का खामियाजा मंगलवार को धनरुआ प्रखंड स्थित आरटीपीएस कार्यालय आए लोगों को भुगतना पड़ा। लोग आवासीय प्रमाणपत्र बनवाने आए थे, लेकिन उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा।

इन दिनों राशन कार्ड बनवाने का काम चल रहा है, इसी के लिए आवासीय प्रमाण पत्र बनवाने वालों की रोज भीड़ प्रखंड में जुट रही है। जबकि पिटाई से नाराज आरटीपीएस काउंटर के सभी कर्मियों ने मंगलवार को कार्यालय बंद कर कार्य को ठप कर दिया। इससे आवासीय बनवाने आए करीब 500 लोग वापस लौट गए।

हर दिन राशन कार्ड को लेकर आवासीय बनवाने के लिए करीब 800 आवेदन जमा होते हैं। दोपहर बाद सीओ ऋषि कुमार की पहल पर दो घंटे के लिए कार्यालय में काम शुरू हुआ और 300 आवेदन जमा हुए। यह मामला आवासीय प्रमाण पत्र बनाने के एवज में बिचौलियों के द्वारा अवैध वसूली से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

एसडीओ कर रहे हैं इस मारपीट के मामले की जांच

कार्यपालक सहायक अरुण कुमार ने बीडीओ द्वारा मारपीट करने की शिकायत एसडीओ, प्रमुख समेत अन्य वरीय पदाधिकारियों से की है। वहीं बीडीओ अजय कुमार ने मसौढ़ी एसडीओ को एक पत्र लिख कार्यपालक सहायक अरुण कुमार पर विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करने का आरोप लगाते हुए उस पर अनुशासनिक कार्रवाई करने की अनुशंसा की है।

दोनों तरफ से शिकायतों के बाद इस मसले पर प्रखंड का माहौल गरम है। एसडीओ अनिल कुमार सिन्हा ने बताया कि वे स्वयं मामले की जांच कर कार्रवाई करेंगे। उधर, प्रमुख सोहाना जेवी खातून ने मामले की जांच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

बीडीओ पर आरोप : कार्यपालक सहायक अरुण कुमार की मानें तो सोमवार की शाम करीब 5:30 बजे कार्यालय बंद करने के दौरान बीडीओ अजय कुमार अचानक वहां पहुंचे और उस पर दलाली का आरोप लगाते हुए कार्यालय में ही 10-20 थप्पड़ जड़ दिए। गाली-गलौज भी की।

बीडीओ का पक्ष : बीडीओ अजय कुमार ने मारपीट की बात से इनकार किया है। कार्यपालक सहायक पर कंप्यूटर व काउंटर बंद कर हंगामा कराने का आरोप लगाया। साथ ही आरटीपीएस का कंप्यूटर व कार्यालय बंद कर पासवर्ड नहीं देने और हंगामा कराने की साजिश रचने का आरोप लगा एसडीओ से लिखित शिकायत की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें