• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Big Fraud From Bank Account In Patna; 5.86 Lakh Transferred From SBI's NRI Account In Patna, FIR Registered In Police Station

बैंक अकाउंट से बड़ा फर्जीवाड़ा:पटना में SBI के NRI अकाउंट से ट्रांसफर कर लिए गए 5.86 लाख, थाना में दर्ज हुई FIR

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

बैंक अकाउंट से पटना में बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ है। एक शख्स के NRI अकाउंट से जालसाजी कर 5 लाख 86 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए गए हैं। यह फर्जीवाड़ा हुआ है स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के अकाउंट दो अलग-अलग अकाउंट से। इस मामले के सामने आने के बाद से अकाउंट होल्डर से लेकर बैंक स्टाफ्स और पुलिस के भी होश उड़ गए। इस मामले में राजधानी के पीरबहोर थाना में 243/21 दर्ज की गई है। शाहगंज के पुरानी अजीमाबाद कॉलोनी के रहने वाले परवेज अख्तर का पटना में SBI के दो ब्रांचों में अकाउंट है।

पहला NRI अकाउंट मेन ब्रांच तो दूसरा सेविंग अकाउंट महेंद्रू ब्रांच में है। NRI अकाउंट में 10 लाख 26 हजार 859 रुपए जमा थे तो सेविंग अकाउंट में 35 हजार रुपए। परवेज ने थाने में जो लिखित कंप्लेन की है उसके अनुसार उनके मोबाइल पर अचानक 1412822425 नंबर से कॉल आया। किसी के जरिए फ्रिक्वेंटली अकाउंट से रुपए ट्रांसफर किए जाने की जानकारी दी गई। जिसके बाद परवेज ने अपने बैंक के दोनों ब्रांच से कॉन्टैक्ट किया।

दोनों अकाउंट के डिटेल्स निकाले। तब जाकर इस फर्जीवाड़े का पता चला। जब अपने स्तर से पड़ताल करवाई तो मोबाइल नंबर 8509637734 के बारे में पता चला। इसी मोबाइल नंबर के जरिए परवेज के NRI अकाउंट से रुपए पहले उसके ही सेविंग अकाउंट में ट्रांसफर किए गए। फिर, वहां से दूसरे अकाउंट में। अब पुलिस की टीम ऑनलाइन फ्रॉड के इस मामले की जांच कर रही है। कुछ सबूत भी पुलिस के हाथ लगे हैं। हालांकि, इस क्राइम को करने वाले अपराधी की पहचान नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं...