• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Bihar Corona News Update; IGIMS Will Treat Corona Patients; There Will Be A 15 bed Arrangement In The 35 bed ICU And HDU

अब IGIMS में भी होगा कोरोना का इलाज:35 बेड के ICU और HDU में 15 बेड की होगी व्यवस्था, बेड की बढ़ती समस्या से मिलेगी बड़ी राहत

पटना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमण बढ़ने के कारण 2020 में ही बंद हो गया था कोविड का इलाज

बिहार में तेजी से बढ़ते मामलों को को लेकर पटना में स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) में कोरोना संक्रमितों के इलाज की तैयारी की जा रही है। यहां बेड तैयार किया जा रहा है जहां सिर्फ कोरोना के संक्रमितों की व्यवस्था होगी अस्पताल के अन्य मरीजों का यहां न तो आना जाना होगा और न ही कोई रास्ता होगा। यहां ICU के साथ HDU (हाई डिपेंडेंसी यूनिट) में बेडों की व्यवस्था की जा रही है।

संक्रमण की रफ्तार में बंद कर दिया गया था इलाज

2020 में जब कोरोना चरम पर था तब IGIMS में कोरोना का इलाज बंद कर दिया गया था। पहले संस्थान में कोरोना के मरीजों का इलाज होता था। यहां जांच के साथ संक्रमितों के इलाज के लिए पूरी व्यवस्था की गई थी लेकिन फिर सामान्य मरीजों के साथ संस्थान के अन्य विभागों में संक्रमण फैलना शुरू हो गया था जिसके बाद इलाज ही बंद कर दिया गया था।

संक्रमण बढ़ा तो फिर बनी व्यवस्था

कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण बढ़ा तो फिर IGIMS में कोविड मरीजों के इलाज की तैयारी चल रही है। मरीजों को ICU और HDU में मरीजों को भर्ती करने की तैयारी चल रही है। हाई डिपेंडेंसी यूनिट में 15 बेड पर मरीजों को भर्ती किया जाएगा। डॉ मनीष मंडल का कहना है कि कोरोना को लेकर विशेष तैयारी है। इसके अलग से पूरी व्यवस्था बनाई जा रही है।

IGIMS से मिलेगी संक्रमिताें को राहत

पटना में सभी अस्पतालों के बेड लगभग फुल रहते हैं। PMCH में 100 बेड है इसे बढ़ाने की पूरी तैयारी चल रही है। NMCH में भी 100 बेड हैं इसे बढ़ाने को लेकर योजना बन रही है। पटना AIIMS में 100 बेड थे इसे 30 और बढ़ाया गया। बिहटा में भी 200 से उपर बेड तैयार कर लिए गए हैं। कंगनघाट में 200 बेड की व्यवस्था की जा रही है। ऐसे में IGIMS में 50 बेड से मरीजों को काफी राहत मिलेगी।

खबरें और भी हैं...