पटना में एक ही परिवार के 8 पॉजिटिव:बिहार में भी बढ़ रहा है कोरोना, 24 घंटे में 90 नए मामले; 2 की गई जान

पटनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को 24 घंटे में पटना में 43 नए पॉजिटिव केस मिले। - Dainik Bhaskar
सोमवार को 24 घंटे में पटना में 43 नए पॉजिटिव केस मिले।
  • DM डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन बढ़ाने का आदेश दिया
  • पटना में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना, पिछले 24 घंटे में 43 नए मामले

कोरोना की रफ्तार अब थमने का नाम नहीं ले रही है। होली का त्योहार जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है मामले वैसे-वैसे बढ़ रहे हैं। पटना में सोमवार को एक ही परिवार के 8 सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं कोरोना से 24 घंटे में दो लोगों की जान गई है। बिहार में सोमवार को 24 घंटे में कुल 90 नए मामले आए हैं जबकि पटना का आंकड़ा 43 रहा। पटना के बाद खतरा भागलपुर में तेजी से बढ़ रहा है। यहां सोमवार को 24 घंटे में 8 नए मामले आए हैं।

माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या दो दर्जन के पार

पटना में माइक्रो कंटेनमेंट जाेन की संख्या बढ़ा दी गई है। सोमवार को पटना के 70 फिट में स्थिति बुद्धिजीवी नगर में एक ही परिवार के 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। परिवार के सदस्य कोरोना प्रभावित शहर से आए थे, जिसके बाद कोरोना का ग्राफ बढ़ा है। सोमवार की शाम पटना के DM डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन बढ़ाने का आदेश दिया है। सोमवार की सुबह तक इसकी संख्या 14 थी लेकिन इसे दो दर्जन से अधिक किया जा रहा है। चेकिंग को भी लेकर निर्देश दिया गया है।

पटना के बाद भागलपुर में बढ़ रहा खतरा

पटना के बाद खतरा भागलपुर में बढ़ रहा है। सोमवार को 24 घंटे में पटना में 43 नए मामले आए वहीं भागलपुर में नए मामलों की संख्या 8 रही। औरंगाबाद में 2, भोजपुर में 4, मुजफ्फरपुर में 3 नए मामले आए हैं। अररिया, बेगूसराय, दरभंगा, गया, कटिहार, किशनगंज, मुंगेर, समस्तीपुर, सीतामढ़ी में दो-दो नए मामले आए हैं। गोपालगंज, जहानाबाद, रोहतास, सारण, वैशाली और पश्चिमी चंपारण में एक-एक नए मामले आए हैं।

रायगढ़ और मुंबई से आए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव

रायगढ़ और मुंबई के थाणे से पटना आए दो युवकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दोनों होली में घर आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संदेह होने पर जब उनकी जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। DM ने बाहर से आने वालों को जांच कराने का निर्देश दिया है। कहा गया है कि जो भी संदेह वाला हो या फिर कोविड के कोई लक्षण दिख रहे हो, बुखार हो उनकी जांच तत्काल कराई जाए। इसके लिए पटना के रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट के साथ बस स्टैंड पर जांच टीम लगाई गई है।

43844 लोगाें की 24 घंटे में हुई जांच

बिहार में सोमवार को 24 घंटे में 43844 लोगों की कोरोना जांच कराई गई है। इसमें 90 नए मामले आए हैं। अब बिहार में एक्टिव केस की संख्या 560 हो गई है। कोरोना से अब तक 1561 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, मरीजों का रिकवरी रेट पूरे बिहार में 99.20 हो गया है, रविवार को यह रेट 99.21 रहा। पटना में सोमवार को 1159 लाेगों की एंटीजन जांच हुई है। 2005 लोगों का RTPCR कराया गया है जबकि 7 लोगों की ट्रू नेट से जांच कराई गई है।

खबरें और भी हैं...