गार्ड की अश्लील हरकत पर क्यों चुप रहीं डिप्टी CM:22 सितंबर को शिक्षिका से की थी गलत डिमांड, तब रेणु देवी ने डांटकर भगाया था

पटना6 महीने पहले

बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी के आवास पर उनके ही गार्ड ने महिला से अश्लील हरकत की थी। दो दिन पहले इसका वीडियो सामने के बाद हंगामा हो गया। घटना 22 सितंबर की है। तब भी महिला ने डिप्टी सीएम रेणु देवी से इसकी शिकायत की थी। लेकिन उन्होंने उसे डांट कर भगा दिया था। अब उन्होंने कहा है कि जांच कराएंगे। गार्ड पर कार्रवाई होगी।

इधर डिप्टी सीएम के द्वारा जांच का भरोसा दिए जाने का बाद से ही आरोपी गार्ड संजय कुमार सिंह गायब है। वह फिलहाल कहां है, किसी को इसकी जानकारी नहीं है। इस मामले में अब डिप्टी सीएम की भूमिका भी सवालों के घेरे में आ गई है।

गार्ड की अश्लील हरकत बनी डिप्टी सीएम के गले की फांस
रेणु देवी के सरकारी आवास के सुरक्षा गार्ड की हरकत ने उन्हें बड़ी परेशानी में ला दिया है। पीड़ित महिला का कहना है कि जिस दिन यह घटना हुई, उस दिन डिप्टी सीएम आवास पर मौजूद थीं। पीड़िता ने उन्हें गार्ड के अश्लील हरकत का वीडियो दिखाया था। लेकिन रेणु देवी ने इस मामले कोई कार्रवाई नहीं की। अब उन पर कई सवाल उठ रहे हैं -

  • 22 सितंबर को घटी इस घटना में रेणु देवी ने तब कार्रवाई क्यों नहीं की?
  • आरोपी गार्ड अब कहां है और वीडियो जारी के होने के बावजूद उसकी गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई?
  • इस मामले को लेकर डिप्टी सीएम मीडिया के सवालों का जवाब देने से क्यों बच रही हैं?
  • आरोपी गार्ड की गिरफ्तारी अब तक क्यों नहीं हुई है?

सैलरी नहीं मिलने की फरियाद लेकर गई थी पीड़िता
पेशे से शिक्षक, पीड़ित महिला की मानें तो 22 सितंबर 2021 को वो डिप्टी सीएम के आवास पर अपनी फरियाद लेकर गई थी। महिला का कहना है कि वो कैमूर जिले से है। वहां स्कूल के प्रिसिपल ने उसकी सैलरी 2017 से ही रोक रखी है। अपनी फरियाद लेकर जब डिप्टी सीएम के आवास पर पहुंची तो गार्ड संजय कुमार सिंह ने उससे गेस्ट रूम में बैठने को कहा। फिर गेस्ट रूम का दरवाजा बंदकर अश्लील हरकत करने लगा, जिसका वीडियो भी महिला ने बना लिया था।

महिला की मानें तो उसने यह वीडियो उसी दिन डिप्टी सीएम को भी दिखाया, लेकिन उन्होंने उसे ही डांटकर बाहर कर दिया। अब जब विपक्षी पार्टी राजद ने गार्ड का वीडियो जारी कर सरकार पर हमला बोला है, तो उप मुख्यमंत्री जांच की बात कह रही हैं।

मीडिया के सामने अब तक नहीं आईं डिप्टी CM
राजद के हमले के बाद रेणु देवी ने भी बयान जारी कर इस पर सफाई दी है। कहा कि मुझे 23 नवंबर को बेतिया में घटना की जानकारी मिली। पटना स्थित सरकारी आवास में मेरी गैर मौजूदगी में किसी महिला का आना और वहां तैनात सुरक्षा गार्ड पर अभद्रता करने का आरोप लगाने का मामला है, तो मेरे पटना पहुंचते ही इसकी पूरी जांच होगी।

मैं महिला को बुलाऊंगी और घटना की पूरी जानकारी लूंगी। पुलिस-प्रशासन मामले की पूरी पड़ताल करेगी। किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। हालांकि अब तक वो इसमें मामले में मीडिया के सवालों से दूर हैं।