पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

'शराबबंदी' वाले बिहार में पकड़ाया 1 ट्रक शराब:पटना में बाहर से आ रही थी खेप, बेलगाम ट्रक ने पुलिस वाहन को ठोका, बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी; 43 लाख की शराब जब्त

बाढ़/ पटना3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रक से टक्कर के बाद क्षतिग्रस्त पुलिस वाहन - Dainik Bhaskar
ट्रक से टक्कर के बाद क्षतिग्रस्त पुलिस वाहन

बिहार में शराबबंदी के बावजूद भी बाहर के राज्यों से शराब की बड़ी खेप यहां पहुंच रही है। ताजा मामला पटना के बाढ़ स्थित स्टेशन रोड का है, जहां पुलिस ने एक ट्रक विदेशी शराब की बड़ी खेप को पकड़ा है। हालांकि, इस दौरान ट्रक चालक और तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हो गया। बाढ़ के ASP अंबरीष राहुल का कहना है कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की है। तस्करों ने भागने के क्रम में पुलिस की वाहन को टक्कर भी मारी। गनीमत रही कि पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए।

ASP ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली की एक ट्रक शराब की खेप स्टेशन रोड से गुजरने वाला है। इसके बाद स्टेशन रोड पर सघन जांच अभियान चलाया गया। गुरुवार मध्य रात्रि एक ट्रक स्टेशन रोड स्थित विश्वकर्मा मंदिर के पास उक्त ट्रक तेज रफ्तार में आता दिखा। पुलिस ने उसे रुकने के लिए कहा तो ट्रक चालक ने गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी। पीछा करने के क्रम में ट्रक ने पुलिस की गाड़ी में टक्कर मार दी। इससे पुलिस की गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

ट्रक से कुल 491 कार्टन शराब जब्त

वाहन को टक्कर मारने के बाद ट्रक चालक और तस्कर गाड़ी छोड़ फरार हो गया। इसके बाद पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया। ट्रक से कुल 491 कार्टन शराव बरामद की गई है। बाजार में इसकी अनुमानित लागत 43 लाख रुपए है। थानेदार के अनुसार तस्करों की तलाश में छापेमारी अभियान चल रही है। पुलिस इलाके में पूर्व शराबबंदी लागू करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जब्त की गई शराब की खेप।
जब्त की गई शराब की खेप।

इतनी बड़ी खेप बाढ़ में आज तक नहीं हुई थी बरामद
पुलिस सूत्रो की मानें तो बाढ़ अनुमंडल में शराब की इतनी बड़ी खेप इससे पहले कभी बरामद नहीं हुई थी। दो साल पूर्व सिकंदरा गांव से लगभग 432 कार्टून शराव बरामद हुई थी। पिछले साल अथमलगोला थाने की पुलिस ने भी ट्रक से शराव बरामद किया था। पंडारक पुलिस द्वारा भी पूर्व मे कंटेनर से ले जायी जा रही शराब की खेप बरामद की गयी थी। पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि इतनी बड़ी खेप किसके द्वारा बाढ़ लाया गया। स्टेशन बाजार होते हुए एक सड़क कोंदी के रास्ते भदौर होते हुए शेखपुरा जाती है । वहीं एक रास्ता स्टेशन से बेढ़ना सकसोहरा होते हुए नालंदा भी जाती है। पुलिस इन बिन्दुओ पर भी जांच करने मे जुटी है।

खबरें और भी हैं...