पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

25 जुलाई तक पटना के 75 वार्डों में 100% वैक्सीनेशन:आप भी अपने वार्ड में करा सकते हैं वैक्सीनेशन, शहर में कोरोना की बड़ी लड़ाई, हर वार्ड में एक-एक टीम लगाने की तैयारी

पटना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आप सुबह 10 से शाम को 4 बजे तक अपने वार्ड में ही टीकाकरण करवा सकते हैं। - Dainik Bhaskar
आप सुबह 10 से शाम को 4 बजे तक अपने वार्ड में ही टीकाकरण करवा सकते हैं।

25 जुलाई तक पटना के सभी 75 वार्डों को 100% वैक्सीनेट करने की तैयारी चल रही है। इसके लिए 15 जुलाई से मिशन मोड पर काम किया जाएगा। 10 दिन में बड़ा टारगेट है और इसे हर हाल में पूरा करना है। कोरोना की लड़ाई में शहरी क्षेत्र को तैयार करने के लिए ही मिशन मोड पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। पटना के शहरी वार्डों में रहने वालों को 100% वैक्सीनेट करने को लेकर 10 दिन का टारगेट दिया गया है और इस समय में हर हाल में लक्ष्य पूरा करना है।

इस मिशन में जो लोग छूट गए हैं उन्हें वैक्सीनेट किया जाएगा। एक टीम एक वार्ड में वैक्सीनेशन के काम में लगेगी जिससे लोगों को आसानी से टीका लग जाएगा। मिशन मोड का शुभारंभ भी 15 जुलाई से किया जा रहा है जो 26 जुलाई तक 100% वैक्सीनेशन के बाद बंद होगा। इसके लिए सभी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी और वार्ड पार्षद एक्टिव मोड में आ गए हैं।

सुबह 10 से शाम 4 बजे तक वैक्सीनेशन

अगर आप भी वार्ड में टीकाकरण कराना चाहते हैं तो सुबह 10 से शाम को 4 बजे तक वार्ड में ही टीकाकरण करा सकते हैं। प्रत्येक वार्ड में टीम सुबह से शाम तक रहेगी। कार्यपालक पदाधिकारी और वार्ड पार्षद स्थान का चयन करेंगे और हर दिन टीम निर्धारित समय पर पहुंचकर टीकाकरण के काम में जुट जाएगी। इसके लिए सभी 75 वार्ड के लिए 75 टीम बनाई गई है। हर टीम में एएनएम डाटा एंट्री ऑपरेटर एवं शिक्षक को शामिल किया गया है। सिविल सर्जन ने अंचल वार एवं वार्ड वार टीम का गठन कर कर्मियों की प्रतिनियुक्ति कर दी है।

घूम घूम कर लगाया जाएगा टीका

वार्ड में लोगों के बीच मोबिलाइजेशन कर अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण कराने की जवाबदेही संबंधित कार्यपालक पदाधिकारी एवं वार्ड पार्षद को दी गई है। टीम को किस दिशा में कहां ले जाना है जहां से अधिक वैक्सीनेशन हो, इस पर काम करना है। हर हाल में लोगों को 100% वैक्सीनेशन होना चाहिए, इस पर काम किया जाएगा। इस अभियान के तहत टीकाकरण का कार्य सफल एवं सुचारू रूप से संचालित कर 25 जुलाई तक पटना नगर निगम के सभी 75 वार्ड को शत प्रतिशत वैक्सीनेट कर दिया जाएगा। डीएम ने 15 जुलाई से शुरु होने वाले इस मिशन मोड वैक्सीनेशन को लेकर बुधवार को बैठक भी की है। इसके साथ ही टीकाकरण कार्य के बारे में आवश्यक फीडबैक एवं सुझाव भी लिया गया है। निर्देश है कि सभी कार्यपालक पदाधिकारी एवं वार्ड पार्षद को आपसी समन्वय बनाकर लगातार 10 दिनों तक हर वार्ड में मिशन मोड में टीकाकरण कराने तथा लक्ष्य प्राप्त करने का काम करेंगे।

खबरें और भी हैं...