गुरु गोविंद सिंह महाराज को चढ़ा 5 फीट का हार:पंजाब से पटना पहुंचे डॉक्टर ने हीरे का हार और सोने से जड़ी रजाई भेंट की

पटना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हीरे से जड़ित सोने का हार। - Dainik Bhaskar
हीरे से जड़ित सोने का हार।

तख्त श्री हरिमंदिर साहिब में एक बार फिर से एक भक्त ने गुरु गोविंद सिंह जी महाराज को करोड़ों की भेंट चढ़ाई है। पंजाब के जालंधर के करतारपुर से आए डॉ. गुरविंदर सिंह सरना ने 5 फीट का हीरे से जड़ा सोने का हार और सोने से जड़ित रजाई, रुमाला समेत अन्य बेशकीमती सामान भेंट किया है। डॉ. गुरविंदर सिंह सरना गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल के संचालक हैं। करोड़ों की भेंट देने के बावजूद उन्होंने इसकी सही कीमत बताने से मना कर दिया।

डॉक्टर ने सोने से जड़ी रजाई भेंट की।
डॉक्टर ने सोने से जड़ी रजाई भेंट की।

रविवार को डॉ. गुरविंदर सिंह सरनातख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रंजीत सिंह गौहर मसकीन, पंच प्यारों और तख्त श्री हरिमंदिर प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों की मौजूदगी में भेंट की यह रस्म पूरी की गई। गुरु महाराज के चरणों में समर्पित इन सामानों की कीमत करोड़ों में बताई जाती है।

डॉ. गुरविंदर सिंह सरना ने बताया कि गुरु गोविंद सिंह जी महाराज की अपार कृपा उन पर है। उन्होंने बताया कि आज उनके पास जो कुछ भी है वह गुरु महाराज की ही देन है। भेंट किए गए सामानों की कीमत के संबंध में पूछे जाने पर डॉक्टर गुरविंदर सिंह सरना ने कीमत बताने से इनकार कर दिया।

इस मौके पर तख्त श्री हरमंदिर प्रबंधक कमेटी के महासचिव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि पंजाब के प्रख्यात चिकित्सक डॉक्टर गुरविंदर सिंह सरना द्वारा गुरु महाराज को 5 फुट की बेशकीमती हार भेंट की गई है, जिसमें 1300 हीरे और जेवरात जड़े हुए हैं। महासचिव ने बताया कि 15 दिन पूर्व डॉक्टर गुरविंदर सिंह सरना ने करोड़ों की लागत से बने सोना जड़ित पलंग भी गुरु गोविंद सिंह जी महाराज को भेंट किया था। उन्होंने बताया कि डॉ. गुरविंदर सिंह ने पिछले वर्ष 1 करोड़ 29 लाख की लागत से बने कलगी भी गुरु महाराज को भेंट की थी।