पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पटना में 36 घंटे बाद मिला अपहृत युवक:छात्र को अगवा कर मांग रहे थे फिरौती, घरवालों ने ₹14 हजार ट्रांसफर किया तो मांगने लगे ₹1.50 लाख; पुलिस ने 6 को दबोचा

पटना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार अपराधियों के साथ पुलिस। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार अपराधियों के साथ पुलिस।

पटना पुलिस ने रामजयपाल नगर से अपहृत इंटर के छात्र को 36 घंटे के बाद बरामद कर लिया है। रविवार सुबह शाहपुर थाने की पुलिस ने टावर लोकेशन के आधार पर छापेमारी कर 6 अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया। अपराधियों ने शुक्रवार की शाम मठियापुर से आयुष भारद्वाज को अगवा कर लिया था। आयुष था। वे आयुष के परिजनों से लगातार फिरौती की मांग कर रहे थे। पहले तो परिजनों ने अपराधियों की बात में आकर ₹14 हजार ट्रांसफर कर भी दिया, लेकिन इसके बाद अपराधियों की डिमांड बढ़ती गई। पहले ₹50 हजार फिर ₹1.50 लाख की मांग की। उनकी बढ़ती जा रही डिमांड को पूरी करने में परिजन असमर्थ थे।

टावर लोकेशन के आधार पर पता लगाया

परेशान होकर परिजनों ने शाहपुर थाने में जाकर आयुष की बरामदगी की गुहार लगाई। इसके बाद प्रशिक्षु DSP के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। प्रशिक्षु DSP सुधीर कुमार ने बताया कि तकनीकी अनुसंधान के दौरान यह पता चला कि अपहरणकर्ता जिस मोबाइल से कॉल कर रहे हैं, उसका टावर लोकेशन रामजयपाल नगर स्थित एक अर्ध निर्मित मकान का शो कर रहा है। इसके बाद विशेष टीम द्वारा शनिवार देर रात उक्त मकान की चारों तरफ से घेराबंदी की गई। पुलिस टीम ने रातभर मकान और आसपास के इलाके की रैकी की। रविवार सुबह होते ही पुलिस ने अपराधियों को मकान से बाहर निकालने के पानी से भरा ड्राम मकान के बाहर गिरा दिया। तेज आवाज सुन अपराधी घबराकर बाहर निकले और पुलिस ने अपराधियों को दबोच लिया। पुलिस ने जब कमरे की तलाशी ली तो आयुष वहीं पर मिला। आयुष को कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

पैसों के लिए किया था आयुष का अपहरण

पुलिस के अनुसार पैसों के लिए आयुष का अपहरण किया किया गया था। अपराधियों की पहचान उत्तर प्रदेश के ताजपुर निवासी अंकुर कुमार, रोहतास जिला निवासी आदर्श कुमार, जहानाबाद के काको निवासी अमित कुमार व पटना के गर्दनीबाग निवासी अविनाश कुमार, रूपसपुर निवासी बिरजू कुमार और राजा बाजार निवासी रितेश कुमार के रूप में हुई है। पुलिस अपराधियों से पूछताछ कर उनके सहयोगियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

खबरें और भी हैं...