मीठापुर बस स्टैंड में हत्या की कहानी पलटी:बस खलासी ने बहन के साथ की थी छेड़खानी, इसलिए भाइयों से हुए झगड़े में लगा चाकू

पटनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के कब्जे में घायल युवक। - Dainik Bhaskar
पुलिस के कब्जे में घायल युवक।

मीठापुर बस स्टैंड पर आज सुबह में बस के खलासी मनोज की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस की पूछताछ और पड़ताल के बाद नई बात सामने आई। मामला छेड़खानी का निकला। दरअसल, रोहतास का रहने वाला अविनाश अपनी बहन के साथ बोकारो से बस से पटना आया था। परिवार बोकारो में रहता है। दोनों भाई-बहन पटना में रहते हैं। अविनाश ने पुलिस को जो बयान दिया है, उसके मुताबिक गया के अतरी के रहने वाले बस के खलासी मनोज ने उसकी बहन के साथ बदतमीजी और छेड़खानी की थी। इसके बाद उसने बंगाली टोला में रहने वाले अपने ममेरे भाई सतीश को कॉल कर बुलाया।

अविनाश का कहना है कि खलासी ने ही अपने पास से छोटा चाकू निकाला। उसने मेरे ऊपर वार किया था। मनोज को मैंने नहीं मारा। उसकी चाकू उसे ही खुद लगी थी। इस प्वाइंट पर पुलिस की जांच अभी चल रही है।

सोमवार की सुबह हुई वारदात

सोमवार की सुबह हुई इस वारदात ने बस स्टैंड से लेकर जक्कनपुर थाना तक सनसनी मचा दी। मामले की जानकारी मिलते ही थाना की पुलिस टीम मौके पर पहुंची। तब तक खलासी की मौत हो चुकी थी। बस के जिस खलासी की हत्या हुई, उसका नाम मनोज है। पटना से औरंगाबाद जाने वाली एक बस में वो खलासी था। स्टैंड में आने वाले पैसेंजर्स को पूछ कर बस में चढ़वाना उसका काम था।

शुरुआती जांच में जो बात सामने आई, उसके मुताबिक सुबह 7 बजे के करीब दो युवक और एक लड़की एक साथ वहां पहुंचे थे। खलासी ने उनसे कहां जाना है यह पूछा था‌? इसके बाद यह पूछ दिया कि ये लड़की कौन है? इसी सवाल के पूछे जाने के बाद वहां बवाल मच गया। दोनों लड़के और लड़की ने मिलकर हंगामा मचा दिया। चंद मिनटों में वहां पर बात बिगड़ गई। खलासी के साथ दोनों युवक मारपीट करने लगे। इसके बाद एक युवक के हाथ लाठी लग गई। उसने जमकर पहले खलासी की पिटाई भी की। फिर दूसरे युवक ने अपने बैग से चाकू निकाला और खलासी पर वार कर दिया। तब तक वहां पर काफी लोगों की भीड़ जुट चुकी थी। गंभीर हालत में पास के ही एक हॉस्पिटल में घायल खलासी को ले जाया गया, पर वहां पहुंचते ही उसकी मौत हो गई।

जक्कनपुर थानेदार मुकेश वर्मा के अनुसार खलासी की हत्या करने वाले दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसमें एक युवक भी घायल है। उसका इलाज कराया जा रहा है। लाश को पोस्टमार्टम के लिए PMCH भेजा गया है।