पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • After The Death Of The Husband, The Wife Had Deposited About 1 Crore By Selling The Field, Since Then The In laws Were Keeping An Eye On The Money; Family Accused Of Murder

पटना में 5 वर्ष के अबोध बच्चे की हत्या:पति की मौत के बाद पत्नी ने खेत बेचकर जमा किए थे करीब 1 करोड़, तब से थी ससुराल वालों की पैसों पर नजर; परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

पटना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक की पहचान डुमरी गांव निवासी 5 वर्ष के अंकित कुमार के रूप में की गई है। - Dainik Bhaskar
मृतक की पहचान डुमरी गांव निवासी 5 वर्ष के अंकित कुमार के रूप में की गई है।

राजधानी पटना में संपत्ति विवाद को लेकर 5 वर्ष के एक अबोध बच्चे को बुरी तरह पीट कर उसकी हत्या कर दी गई । पुलिस ने बच्चे का शव रविवार को मोरहर नदी से बरामद कर लिया है । बच्चे के परिजनों ने आरोप लगाया है कि बच्चे की हत्या उनके दादा-दादी और चाचा-चाची ने मिलकर की है। जिसके बाद शव को साक्ष्य मिटाने के लिए नदी में फेंक दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है ।

घटना के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि रविवार को मसौढ़ी स्थित मोरहर नदी में एक बच्चे का शव बहता हुआ देखा गया। शव के मिलने की सूचना ग्रामीणों ने स्थानीय थाने को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने नदी से शव को निकाला। मृतक की पहचान डुमरी गांव निवासी 5 वर्ष के अंकित कुमार के रूप में की गई है। अंकित की मां रेखा कुमारी ने बताया कि कुछ वर्षों से उनके ही परिवार के कुछ लोगों ने संपत्ति विवाद को लेकर उन्हें बराबर यातनाएं देती रही हैं। रेखा देवी ने बताया कि उनके पति की मौत पूर्व में ही हो चुकी है। पति के मौत के बाद मुआवजे की राशि ₹4 लाख और खेत बेचकर प्राप्त राशि लगभग एक करोड़ रुपए को लेकर उनके ससुराल वाले बार-बार प्रताड़ित कर रहे हैं ।

रेखा देवी ने बताया कि पिछले 8 सितंबर से उनका 5 वर्ष का बेटा अंकित लापता था । रविवार की सुबह उन्हें सूचना मिली कि मोरहर नदी के किनारे उनके बेटे का शव पड़ा हुआ है । बच्चे के शव मिलने की सूचना के साथ ही परिवारों में चीख-पुकार शुरू हो गया । रेखा देवी ने बताया कि घर में कुछ वर्षों से संपत्ति का विवाद चल रहा है । धान की खेती को लेकर भी उनके परिवार के लोग बराबर उन्हें धमकी दिया करते थे । उन्होंने आशंका जताई है कि उनके पुत्र अंकित की हत्या उनके साथ ससुर, भसुर , देवर ने मिलकर कर डाली है ।

घटना के बाद मसौढ़ी थाने में हत्या का मामला दर्ज कराया गया है । इस मामले में रेखा देवी ने अपने ससुर, सास, देवर सहित कई लोगों को नामजद बनाया है। घटना के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। मसौढ़ी थाना प्रभारी ने बताया कि मामला संदेहास्पद प्रतीत होता है। उन्होंने बताया कि मृतक अंकित के मां के द्वारा थाने में मामला दर्ज कराया गया है पुलिस पूरे मामले की गहराई से छानबीन कर रही है ।

खबरें और भी हैं...