उप चुनाव में हार के बाद चिराग का बड़ा कदम:बिहार के 22 प्रवक्ताओं, पैनालिस्टों और मीडिया प्रभारी की टीम को किया भंग, सबके परफॉर्मेंस से नाखूश थे पार्टी के मुखिया

पटना25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चिराग पासवान। - Dainik Bhaskar
चिराग पासवान।

बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर मिली करारी हार के बाद लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने तत्काल प्रभाव से बिहार के सारे प्रवक्ताओं, पैनालिस्टों, मीडिया प्रभारी और सह मीडिया प्रभारी की टीम को भंग कर दिया है। कुल 22 लोगों को चिराग ने उनके पद से हटा दिया है। इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी के हवाले से एक लिखित आदेश भी जारी किया गया है। जिस टीम को चिराग पासवान के आदेश पर भंग किया है, उसमें 6 प्रवक्ता, 13 प्रवक्ता सह पैनालिस्ट, 1 मीडिया प्रभारी और 2 सह मीडिया प्रभारी शामिल थे।

6 महीने का कार्यकाल भी नहीं हुआ पूरा

जिन लोगों को हटाया गया है, चिराग ने उन्हें चंद महीने पहले 28 जून को ही पार्टी की बातों को मीडिया में रखने और आम लोगों तक पहुंचाने की जिम्मेवारी सौंपी थी। इस हिसाब से प्रवक्ताओं, पैनलिस्टों और मीडिया प्रभारियों का कार्यकाल 6 महीने भी पूरा नहीं हो पाया। सूत्र बताते हैं कि इनके काम-काज से पार्टी के शिर्ष नेता खुश नहीं चल रहे थे। तमाम कोशिशों और कड़ी मेहनत के बाद भी चिराग पासवान की पार्टी कुशेश्वर स्थान और तारापुर के उप चुनाव में कोई खास दम नहीं दिखा पाई। जिस कारण इस ठोस कदम को उठाना पड़ा है।

चिराग ने इन्हें हटाया

प्रदेश प्रवक्ता की जिम्मेवारी 6 लोगों को मिली थी। जिनमें मो. अशरफ अंसारी, सुरेंद्र विवेक, राजेश भट्‌ट, अजय कुशवाहा, अमर आजाद और प्रो. विनीत सिंह शामिल हैं। अब इन सभी को इनके पद से हटा दिया गया है। इसी तरह जिन 13 पैनलिस्टों को हटाया गया है, उनमें साजेश पासवान, अमर सिंह कुशवाहा, नरेश प्रसाद, शोभा सिन्हा पासवान, संगीता तिवारी, राकेश रौशन, कृष्ण सिंह कल्लू, राजेश वर्मा, अभय सिंह, विकास मिश्रा, वेद प्रकाश पांडेय, चंदन सिंह और सुरभि ठाकुर शामिल हैं। इनके अलावा मीडिया प्रभारी कृष्ण सिंह कल्लू, सह मीडिया प्रभारी निशांत मिश्रा व रवि रंजन कर्ण को भी उनकी जिम्मेवारियों से मुक्त कर दिया गया है। प्रदेश अध्यक्ष के अनुसार चिराग पासवान की सहमति मिलने पर जल्द ही नए प्रवक्ताओं और पैनालिस्टों के नामों की घोषणा भी की जाएगी।