पटना में फिर मिले 3 कोरोना पॉजिटिव:​​​​​​​बुद्धा कॉलोनी, पटेल नगर और AG कॉलोनी में फिर मिले संक्रमित, तेजी से बढ़ रहे हैं मामले

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पटना के 3 मोहल्लों में कोरोना का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को बुद्धा कॉलोनी पटेल नगर और AG कॉलोनी में एक एक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पटना में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को सोमवार को स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के साथ मंथन चल रही है। विदेश यात्रा से आने वालों के साथ ऐसे लोगों की तलाश की जा रही है जिनके घर के आस पास कोरोना के मरीज पाए गए हैं।

जानिए कहां किस उम्र के लोग हुए पॉजिटिव
पटना के एजी कॉलोनी में 36 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। AG कॉलोनी में रविवार को 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सब एक ही परिवार के लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार कांटेक्ट ट्रेसिंग कर लोगों की जांच करा रहा है। अब तक 50 से अधिक लोगों की जांच हो गई है। पटना के पटेल नगर में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। अब तक कई मामले संक्रमण के इस मोहल्ले के आ चुके हैं।

सोमवार को पटेल नगर के मानस पथ में 45 साल की एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह संक्रमितों के संपर्क में आने के कारण पॉजिटिव हुई है। अब तक मानस पथ में कई लोग काेराेना संक्रमित पाए गए हैं। बुद्धा कॉलोनी में 38 साल का एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमण का मामला इन मोहल्लों में तेजी से बढ़ रहा है।

विदेश यात्रा वाले बन रहे खतरा
विदेश यात्रा से वापस आने वाले खतरा बन रहे हैं। बिहार में जिनोम सिक्वेंसिंग भी नहीं हाे रही है। पटना में अब तक कई विदेशी यात्रा पर आए। इसमें नेपाल से आने वालों के साथ कई विदेश यात्रा से वापस आने वालों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। जिनाेम सिक्वेसिंग नहीं होने से वायरस के स्ट्रेन का पता चल पा रहा है। पटना में विदेश यात्रा से लौटे 50 प्रतिशत यात्रियों की जांच अब तक नहीं हो पाई है। स्वास्थ्य विभाग से जुड़े लोगों की माने तो पटना के बुद्धा कॉलोनी में पॉजिटिव मामला भी विदेश यात्रा से आने वालों से ही जुड़ा है।