अब देवघर और पटना एम्स की कमान एक हाथ में:देवघर AIIMS के निदेशक डॉ. सौरभ वार्ष्णेय को पटना AIIMS का प्रभार

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डॉ. सौरभ वार्ष्णेय ने औपचारिक रूप से पदभार ग्रहण कर लिया है। - Dainik Bhaskar
डॉ. सौरभ वार्ष्णेय ने औपचारिक रूप से पदभार ग्रहण कर लिया है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) पटना के निदेशक डॉ. प्रभात कुमार सिंह का कार्यकाल सोमवार को समाप्त हो गया। अब उनकी जगह देवघर एम्स के निदेशक डॉ. सौरभ वार्ष्णेय को पटना एम्स के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। डॉ. सौरभ वार्ष्णेय ने औपचारिक रूप से पदभार ग्रहण कर लिया है।

नए निदेशक ने की डॉक्टरों के साथ बैठक

पूर्व निदेशक डॉ. प्रभात कुमार सिंह की उपस्थिति में नए निदेशक ने सभी विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की और इसके बाद देवघर लौट गए। चिकित्साधीक्षक डॉ. सीएम सिंह ने बताया कि डॉ. सौरभ वार्ष्णेय 6 माह या स्थायी निदेशक की नियुक्ति होने तक पटना एम्स का कार्यभार संभालेंगे।

पटना एम्स में यादगार कार्यकाल

डॉ प्रभात के नेतृत्व में एम्स पटना ने कोरोना उपचार, जांच, तीन-तीन वैक्सीन के परीक्षण समेत उल्लेखनीय भूमिका निभाई। इसके अलावा प्रदेश भर के सदर अस्पतालों में आईसीयू संचालन एम्स पटना की ही देखरेख में होना है। विभागाध्यक्षों और चिकित्सकों ने डा. प्रभात कुमार सिंह को विदाई दी गई। डॉ. सौरभ वार्ष्णेय ईएनटी सर्जन हैं। एम्स देवघर के पहले वे ऋषिकेश एम्स में ईएनटी के विभागाध्यक्ष थे। 65 वर्ष की आयु होने के कारण डॉ. प्रभात कुमार सिंह अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा नहीं कर सके। अब वे पुन: एसजीपीजीआइ लखनऊ में अपना योगदान देंगे।

खबरें और भी हैं...