पटना में दहेज के लिए नविवाहिता को मार डाला:मायके वालों का आरोप- बुलैट और कैश नहीं दिया तो बेटी की हत्या कर दी और फरार हो गए ससुराल वाले

पटना7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पति मुन्ना कुमार के साथ मनीषा। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
पति मुन्ना कुमार के साथ मनीषा। (फाइल फोटो)

पटना में ससुराल वालों ने दहेज में बाइक और कैश नहीं देने पर एक नव विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर डाला। घटना की सूचना मिलते ही बिहटा थाने की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बिहटा थानेदार ऋतुराज सिंह ने बताया कि मायके वाले दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। ​​​​​मृतका की पहचान दीपेंद्र सिंह की बेटी मनीषा कुमारी (20) के रूप में हुई।

मायके वालों का कहना है कि 6 माह पहले मनीषा की शादी बिहटा थाना के कुंजवा गांव के भरत राय के पुत्र मुन्ना कुमार से हुई थी। उन्होंने अपने हैसियत के अनुसार, धूमधाम से मनीषा की शादी की है। लेकिन कुछ दिनों के बाद से ही ससुराल वाले मनीषा को नई बुलेट बाइक और दहेज में और पैसा की डिमांड करने लगे। इसे लेकर घर में आए दिन लड़ाई झगड़ा शुरू हो गया। ससुराल वाले मनीषा को रोज प्रताड़ित करते थे।

मायके वालों ने कहा कि इसी बीच शनिवार को मनीषा के ससुराल के गांव के लोगो से पता चला कि मनीषा की मौत हो गयी है। इसके बाद मनीषा के भाई संजय कुमार और पिता दीपेंद्र कुमार सिंह कुंजवा गांव पहुंचे। जहां उन्होंने देखा कि घर के अंदर बेड पर मनीषा का शव पड़ा हुआ था। घटना के बाद से ससुराल वाले सभी लोग घर छोड़कर फरार हैं। मायके वालों का कहना है कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले और हत्यारे की गिरफ्तारी करे।

खबरें और भी हैं...