पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना में दिनदहाड़े छीनी पौने 8 लाख की चेन:बोरिंग रोड में 3 थानों के बॉर्डर पर हुई घटना, जिम संचालक के गले से चेन झपट भागे पल्सर सवार

पटनाएक महीने पहले
  • बोरिंग रोड चौराहा पर वर्मा सेंटर में जिम चलाते हैं अजय यादव
  • गोल्ड की दो चेन पहने थे जिम संचालक, एक ही छीन सके बदमाश

पटना के भीड़भाड़ वाले इलाके बोरिंग रोड में एक बड़ी वारदात हो गई है। बाइक सवार दो शातिर एक व्यक्ति के गले से पौने 8 लाख रुपए की गोल्ड चेन झपट कर ले उड़े हैं। राजधानी में दिनदहाड़े हुई इस वारदात ने हड़कंप मचा दिया है। मामला पटना के तीन थानों वाले एरिया के बीच का है। जिस शख्स के गले से चेन झपटा गया, उनका नाम अजय कुमार यादव है। यह पूरा मामला बोरिंग रोड में मोहिनी मोड़ की है। इसका पश्चिमी हिस्सा एसके पुरी थाना इलाके में आता है, जबकि पूर्वी हिस्सा आधा बुद्धा कॉलोनी और आधा कोतवाली थाना के इलाके में आता है। लेकिन, वारदात की जानकारी मिलते ही चंद मिनटों में कोतवाली थानेदार सुनील कुमार सिंह और उनकी टीम पहुंची। फिर बुद्धा कॉलोनी थाना की और बहुत देर बाद एसके पुरी थाना की टीम आई।

जिम संचालक अजय कुमार यादव, जिनके गले से छीनी गई चेन।
जिम संचालक अजय कुमार यादव, जिनके गले से छीनी गई चेन।

दोस्त से मिलने पैदल जा रहे थे अजय
बोरिंग रोड चौराहा पर वर्मा सेंटर है। इसी बिल्डिंग में अजय कुमार यादव जिम चलाते हैं। शाम से ठीक पहले वो अपने जिम से निकल पैदल गोरखनाथ लेन जा रहे थे। वहां उन्हें अपने एक दोस्त से मुलाकात करनी थी। उस वक्त अजय कुमार यादव के गले में गोल्ड की दो चेन थी। बोरिंग कैनाल रोड के पश्चिमी लेन को क्रॉस कर जैसे ही पूर्वी लेन की तरफ बढ़े, उससे ठीक पहले ही पीछे से बाइक सवार दो शातिर करीब आए और झपट्टा मार ऊपर वाला चेन लेकर चंद सेकेंड में हड़ताली मोड़ की तरफ भाग निकले। शातिरों ने बाइक की स्पीड काफी बढ़ा दी थी। अपराधी दोनों चेन झपटने की फिराक में थे, लेकिन अजय के थोड़ा पीछे हटने की वजह से एक ही चेन झपट पाए।

घटना के बाद ट्रैफिक पुलिसकर्मी से पूछताछ करते SK पुरी थानेदार।
घटना के बाद ट्रैफिक पुलिसकर्मी से पूछताछ करते SK पुरी थानेदार।

ट्रैफिक सिपाही से पूछताछ, खंगाला गया CCTV
कोतवाली थाना की पुलिस वारदात स्थल पर आते ही काम पर जुट गई। अजय कुमार यादव को साथ में लेकर आसपास में लगे सभी CCTV कैमरों के वीडियो फुटेज को खंगालने में जुट गई। शुरुआती जांच में यह पता चला कि अपराधी पल्सर बाइक पर थे और हेलमेट पहन रखा था। इस कारण चेहरा नहीं दिखा। मोहिनी मोड़ पर ट्रैफिक पोस्ट है। यहां वारदात के वक्त ट्रैफिक पुलिस के सिपाही मौजूद थे। एसके पुरी के थानेदार सतीश सिंह ने एक ट्रैफिक पुलिस के सिपाही से पूछा भी, पर वह साफ तौर पर कह गया कि उसने कुछ देखा ही नहीं। इसके बाद करीब 3.5 घंटे तक तीनों थानों के पुलिसकर्मी आपस में बात करते रहे कि मामला कहां दर्ज होगा। आखिर में शाम 6:30 बजे के करीब पटना SSP के हस्तक्षेप के बाद तय हुआ कि मामला कोतवाली थाना इलाके में ही दर्ज होगा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें