पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Bihar News; Hospital And Ambulances Being Looted In Patna; Till Now Only 17 Cases Have Been Investigated

पटना में लूट रहे अस्पताल और एंबुलेंस वाले:किस काम का धावा दल, शिकायत का इंतजार; अब तक 17 मामलों की ही हो पाई है जांच

पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निजी अस्पतालों और निजी एंबुलेंस के खिलाफ शिकायत में धावा दल की छापेमारी के प्रशासनिक दावे के बीच निजी अस्पतालों के खिलाफ कुल 4 शिकायतें मिली हैं। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
निजी अस्पतालों और निजी एंबुलेंस के खिलाफ शिकायत में धावा दल की छापेमारी के प्रशासनिक दावे के बीच निजी अस्पतालों के खिलाफ कुल 4 शिकायतें मिली हैं। (फाइल फोटो)

अस्पताल और एम्बुलेंस वाले राजधानी पटना में मरीजों को लूट रहे हैं। धावा दल शिकायत का इंतजार कर रहा है। प्रशासन ने कार्रवाई और छापेमारी के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम बनाई गई है। अब तक मात्र 17 मामलों पर ही जांच हो पाई है। प्रशासन का दावा है कि धावा दल हमेशा एक्टिव रहता है, लेकिन कार्रवाई देख अंदाजा लगाया जा सकता है टीम कितनी एक्टिव है।

रविवार को 4 शिकायत

निजी अस्पतालों और निजी एंबुलेंस के खिलाफ शिकायत में धावा दल की छापेमारी के प्रशासनिक दावे के बीच रविवार को निजी अस्पतालों के खिलाफ कुल 4 शिकायतें मिली हैं। इसमें तीन मामलों की जांच की गई, अब तक कुल 6 शिकायतें मिली हैं। धावा दल खुद से 3 मामलों को संज्ञान में लिया है। 15 दिन में अब तक 17 मामलों की जांच की गई है।

2 को नोटिस, एक पर मुकदमा

कार्रवाई की बात करें तो 9 मामलों में अब तक 2 मामलों में नोटिस दिया गया है और एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। इसके अलावा निजी एंबुलेंस संचालक द्वारा निर्धारित दर से अधिक पैसा वसूलने के मामले में जांच एवं कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है।

अस्पतालों की जांच नहीं इंतजार

धावा दल को शिकायत का इंतजार होता है। फोन और व्हाट्सएप नंबर पर शिकायत आने का इंतजार है। निजी एंबुलेंस द्वारा निर्धारित दर से अधिक राशि वसूलने के मामले में अब तक 3 शिकायतें मिली हैं। जबकि, आज तक धावा दल द्वारा कुल 17 मामलों की जांच की गई है, जिसमें से 3 मामलों की शिकायतें प्राप्त मिली और 14 मामलों में स्वत: संज्ञान लेकर जांच की गई है। निजी एंबुलेंस के मामले में अब तक एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

DM का आदेश, तेजी से हो कार्रवाई

पटना DM ने धावा दल में शामिल प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को सक्रिय होने का निर्देश दिया है। DM ने एंबुलेंस चालकों और अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है। DM ने निजी अस्पतालों की मनमानी को गंभीरता से जांच कर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं...