नवविवाहिता को मारकर पंखे से लटकाया:मायके वाले बोले- ससुराल वालों ने दहेज के लिए पहले गला दबाकर हत्या की, फिर आत्महत्या का रूप देने के लिए पंखे से लटका दिया

पटना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मायके वालों ने जमकर हंगामा किया। - Dainik Bhaskar
मायके वालों ने जमकर हंगामा किया।

पटना में एक नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं हत्यारों ने घटना को आत्महत्या का रूप देने के लिए उसकी लाश को पंखे से लटका दिया। यह पूरा मामला बहादुरपुर थाना क्षेत्र के रामपुर रोड का है। शनिवार सुबह जब महिला की लाश उसके ससुराल में मिली तो इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। मृतका के मायके वाले भी मौके पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। मायकेवालों ने मृतका के पति की भी जमकर पिटाई कर दी।

इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। पुलिस के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बहादुरपुर थानेदार सनोवर खान ने बताया कि गला दबने से मौत हुई है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। आरोपी अमित कौशल और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। मृतका की पहचान बहादुरपुर गुमटी निवासी अरुण कुमार महतो की पुत्री श्रुति कुमारी के रूप में हुई है।

परिजनों का कहना है कि बीते 20 जून को श्रुति की शादी बहादुरपुर थाना क्षेत्र के रामपुर रोड निवासी अमित कौशल के साथ संपन्न हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर श्रुति को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। शुक्रवार देर रात ससुराल वालों ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और खुदकुशी का रूप देने को लेकर शव को पंखे से लटका दिया।

खबरें और भी हैं...