मौत से पहले पिता से हुई थी बात:पश्चिमी चंपारण से पटना पहुंचे पिता तो बेटी की मिली लाश; पति गिरफ्तार, सास-ससुर फरार

पटना23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शालू की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
शालू की फाइल फोटो।

शादीशुदा एक महिला की संदेहास्पद स्थिति में शनिवार को मौत हो गई है। उसकी हत्या का आरोप पति समेत ससुराल वालों पर लगा है। इस मामले में पति को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। यह मामला राजधानी के दीघा थाना के तहत न्यू नयका कॉलोनी का है। जिस महिला की मौत हुई है, उसका नाम शालू है।

बताया जाता है कि सुबह ही शालू की अपने पिता से फोन पर बात हुई थी। उस वक्त तक सब ठीक था। मगर, उसके बाद अचानक से ऐसा क्या हुआ, जिसके बाद पटना पहुंचने पर पिता को उसकी बेटी की मौत की मनहूस खबर मिली? चंद घंटों के अंदर बेटी की लाश सामने देखने को मिली।

एक घंटे बाद बंद मिला फोन

शालू का मायका पश्चिमी चंपारण में है। 15 जून 2019 में ही भागेश्वर कुमार ने अपनी बेटी शालू की शादी मूल रूप से छपरा के रहने वाले नवीन कुमार से की थी। नवीन अपने परिवार के साथ पटना में रहता है। एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है। सुबह 11 बजे बेटी से फोन पर बात किए तो उसने कुछ बातें बताई। पिता ने बताया कि उस वक्त बेटी से मिलने की बात हुई थी। उसे कहा था जरूरत पड़ेगी तो साथ में घर ले आएंगे। जब एक घंटे बाद वापस कॉल किया तो बेटी का मोबाइल फोन बंद मिला। उसके बाद उससे कोई बात नहीं हुई।

जांच करते थानेदार राजेश कुमार।
जांच करते थानेदार राजेश कुमार।

गला दबाकर मार दिया

जब पिता पटना पहुंचे तो बेटी के घर के बाहर गेट बंद मिला, वहां ताला लटका मिला। पिता के अनुसार, पड़ोसियों से जब इसके बारे में पता किया तो बताया गया कि बेटी बीमार पड़ गई है। सभी लोग उसे लेकर कुर्जी हॉस्पिटल गए हैं। जैसे वहां पहुंचा तो बेटी की लाश को लेकर दामाद, उसकी मां वहां से निकल रहे थे। उस वक्त भी उन लोगों ने गाली-गलौज की। पिता का गंभीर आरोप है कि उनकी बेटी की गला दबाकर हत्या की गई है। पिता का आरोप है कि शादी के बाद से ही उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था। अक्सर उनकी बेटी के साथ ससुराल वाले मारपीट करते थे।

सास, ससुर और देवर फरार, पति गिरफ्तार

इस मामले में पिता के बयान पर दीघा थाना की पुलिस ने दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज किया है। पति, देवर, सास और ससुर को इस केस में नामजद किया गया है। नवीन और शालू की एक छोटी बेटी है। जिसे लेकर सास, ससुर और देवर फरार हो गए हैं। घर पर ताला लगा है। जबकि, पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

थानेदार राजेश कुमार ने बताया कि केस की जांच चल रही ही है। शालू की मौत किस तरह से हुई? गला दबाकर उसकी हत्या की गई या इसका कारण कुछ और है? असलियत अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही पता चल पाएगा।