पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Bihar News; Magistrate Posted To Monitor ISBT, Operation Of 491 Buses Under The Supervision Of Officers

ISBT पर निगरानी के लिए मजिस्ट्रेट तैनात:नियम तोड़कर दौड़ने वाली बसों की अब खैर नहीं, 491 बसों का अफसरों की निगरानी में परिचालन

पटना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

ISBT पर नियम तोड़कर दौड़ने वाली बसों की खैर नहीं होगी। निगरानी के लिए अब मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। हर दिन बसाें का पहिया अफसरों की निगरानी में डोलेगा। 491 बसों का परिचालन भी कड़ी निगरानी में किया गया है। नियम को ठेंगा दिखाने वालों से निपटने के लिए प्रशासन की विशेष तैयारी की गई है। ऐसे वाहन चालकों पर लगातार कार्रवाई करने के साथ वाहन जब्त किया जा रहा है।

491 बसों का किया गया परिचालन

ISBT बैरिया से बसों का परिचालन जारी है। इस क्रम में ISBT से 491बसों का परिचालन हुआ। जिसमें 215 बसें टर्मिनल में आईं तथा 211 बसें अपने गंतव्य के लिए रवाना हुईं। साथ ही बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की 33 बसें आई तथा 32 बसें अपने गंतव्य के लिए रवाना की गईं।

मॉनिटरिंग के लिए अफसरों की तैनाती

बसों का ISBT से सफल एवं सुचारु परिचालन सुनिश्चित कराने तथा मॉनिटरिंग करने के लिए DM डॉ चंद्रशेखर सिंह के आदेश पर जिला परिवहन पदाधिकारी, मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। इन अधिकारियों द्वारा सक्रिय एवं तत्पर रहकर ISBT से बसों का परिचालन सुनिश्चित कराया गया तथा दिन भर इस कार्य की लगातार मॉनिटरिंग की जाती रही।

ISBT से होगा बसों का परिचालन

ISBT से ही बसों का परिचालन सुव्यवस्थित तरीके से कराने के लिए दो पालियों में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की तैनाती की गई है। इन्हें सख्त निर्देश दिया गया है कि नालंदा, नवादा, शेखपुरा एवं जमुई की बसें हर हाल में ISBT से ही परिचालित की जाए तथा इन जिलों की बसों का मीठापुर बस स्टैंड से परिचालन किसी भी हाल में नहीं होना चाहिए। अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर, सिटी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर, सिटी को भ्रमणशील रहने का निर्देश दिया गया है। निगरानी के लिए विशेष निर्देश के साथ लगाया गया है। जिससे ISBT से बसों के परिचालन को रेगुलेट करने में कोई बाधा नहीं हो।

यात्रि सुविधाओं को लेकर निर्देश

जिलाधिकारी ने टर्मिनल पर आवश्यक व्यवस्था की मॉनिटरिंग के लिए वरीय उप समाहर्ता प्रवीण कुंदन की तैनाती की है। टर्मिनल पर पैसेंजर का विशेष ध्यान रखने तथा शौचालय, पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही ट्रैफिक की सुचारू व्यवस्था रखने का निर्देश पुलिस अधीक्षक यातायात को दिया है। दंडाधिकारी ,पुलिस पदाधिकारी पुलिस बल एवं परिवहन विभाग के अधिकारी को सक्रिय रहने का निर्देश है। एसडीओ एवं एसडीपीओ पटना सदर, पटना सिटी को भी हमेशा मोबाइल टीम पर बने रहने को कहा गया है। जुलाई 2021 तक मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह से ISBT में शिफ्ट करने की तैयारी है। नालंदा ,नवादा ,शेखपुरा जमुई की बसों का ISBT से परिचालन जारी रखने एवं लगातार निगरानी के सख्त निर्देश दिए गए हैं। आदेश की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध होगी कठोर कार्रवाई का चेतावनी दी गई है।

खबरें और भी हैं...