पटना में महिला से 1 लाख की चेन लूटी:हथियार के बल पर महिला के गले से सोने की चेन लूट हुए फरार, पुलिस का दावा- शाम तक नहीं आया कोई रिटेन कंप्लेन

पटना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।

राजधानी पटना में आपराधिक वारदातें थम नहीं रही है। चेन स्नेचिंग की वारदात भी बढ़ती ही जा रही है। हथियार के बल पर फिर से अपराधियों ने राजधानी में एक महिला के गले से एक लाख से अधिक की राशि की सोने की चेन लूट ली। इसके बाद फरार हो गए। यह चेन लूट तब हुई जब, जब महिला मॉर्निंग वॉक पर निकली थी। वारदात शनिवार की सुबह 5:40 बजे की ही है। मगर, पुलिस का दावा है कि अब तक इस मामले में उनके पास रिटेन में कोई कंप्लेन नहीं आई है। चेन लूट का यह मामला पटना के गर्दनीबाग थाना का है। जिस महिला के साथ यह वारदात हुई, उनका नाम सुषमा कुमारी है।

गौतम नगर इलाके में ये अपने परिवार के साथ रहती हैं। इनके पति संजीत कुमार एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करते हैं। संजीत के अनुसार, उनकी पत्नी पिछले एक महीने से लगातार सुबह में मॉर्निंग वॉक पर जाती हैं। हर दिन वो बेटी को साथ लेकर मॉर्निंग वॉक करने निकलती थीं। लेकिन, आज अकेले ही चली गईं।

महिला के अनुसार, जब वो इंद्रपुरी के पास पहुंची तो एक बाइक से तीन अपराधी उनके पास आए। पहले उन्होंने चलती बाइक से ही चेन झपटने की कोशिश की पर उनकी सोने की चेन काफी मोटी और भारी थी। इस कारण आसानी से अपराधी उसे झपट नहीं पाए। तब दो अपराधी बाइक से उतरे। फिर पिस्टल का डर दिखा कर उनके गले से बड़े आराम के साथ चेन को काटा और तब वहां से फरार हो गए।

महिला के अनुसार, इस चेन की कीमत करीब एक लाख से अधिक की होगी। उस वक्त सुषमा के पास कीमती स्मार्टफोन भी था। इसे उन्होंने अपने दुपट्टे से छिपा लिया था। इस कारण वो स्मार्ट फोन लूटने से बच गया। महिला के साथ चेन लूट की यह पूरी वारदात एक घर के बाहर लगे CCTV में कैद हो गई है। अपराधियों के जाने के बाद महिला वापस अपने घर गई और पति व परिवार के दूसरे सदस्यों को जानकारी दी। दूसरी तरफ गर्दनीबाग थाना पुलिस के अनुसार इस मामले में अब तक उनके पास रिटेन कंप्लेन नहीं हुई है। बावजूद इसके सूचना मिलने पर उनकी टीम ने पहले फुटेज हासिल किया। इसके आधार पर अपराधियों की पहचान के लिए कार्रवाई भी शुरू की। पुलिस टीम ने कुछ संदिग्ध को अपने कब्जे में ले रखा है। FIR और जांच पूरी होने के बाद ही इस बारे में कुछ बताया जाएगा।

खबरें और भी हैं...