• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • State Government Advocate General Said In 8 Weeks, The Government Will Pass A New Order After Considering The Demands Of The Workers.

हाईकोर्ट का आदेश- आंदोलन समाप्त करें:कोर्ट में सरकार बोली- 8 सप्ताह में कर्मचारियों की मांगों पर विचार कर नया आदेश पारित करेंगे, पटना निगम कर्मियों ने वापल ली हड़ताल

पटनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटना हाईकोर्ट की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
पटना हाईकोर्ट की फाइल फोटो।

पटना नगर निगम के कर्मचारियों को मंगलवार को पटना हाईकोर्ट ने हड़ताल खत्म करने का आदेश दे दिया। इसके बाद कर्मियों ने हड़ताल वापस ले ली।

महाधिवक्ता ललित किशोर ने बताया कि 8 सप्ताह में सरकार इनकी मांगों पर विचार करके अपना आदेश पारित करेगी। सुनवाई के दौरान वरीय अधिवक्ता योगेश चंद्र वर्मा ने कोर्ट से आग्रह किया कि इस मामले में उन्हें भी सुना जाना चाहिए।

इस पर महाधिवक्ता ने कहा कि जब भी इस मामले में बैठक की जाएगी तो वर्मा का पक्ष भी सुना जाएगा। उनको सूचित किया जाएगा। कोर्ट में वर्चुअल हुई इस सुनवाई के दौरान पटना नगर निगम के तकरीबन 200 संविदा कर्मियों के हटाए जाने पर नाराजगी जाहिर की गई।

कल सुनवाई की लगाई थी गुहार

ललित किशोर ने सोमवार को पटना हाईकोर्ट के समक्ष नगर निगम कर्मियों की चल रही हड़ताल पर सुनवाई करने का अनुरोध किया था। उनका कहना था कि अभी कोरोना संक्रमण का समय चल रहा है, ऐसे समय में हड़ताल से पूरे पटना की सफाई व्यवस्था प्रभावित हुई है। शहर के हर इलाके में गंदगी फैली हैं। न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय करोल व न्यायमूर्ति एस कुमार की खंडपीठ के समक्ष सुनवाई हुई।

वहीं, कोरोना संक्रमण को लेकर दायर शिवानी कौशिक व अन्य मामले पर मंगलवार को सुनवाई नहीं हो सकी। विदित हो कि शिवानी कौशिक व अन्य के मामले में ही एक अर्जी दाखिल कर पटना नगर निगम के कर्मियों द्वारा हड़ताल पर जाने के मामले पर सुनवाई की जा रही है। इस मामले पर आगे की सुनवाई चार सप्ताह बाद की जाएगी।

खबरें और भी हैं...