• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Tejashwi Yadav Is Meeting Lalu Yadav After Reaching Delhi First, Tej Pratap Will Go Tonight, Both Brothers Will Be In Delhi On Rakshabandhan

RJD में भाइयों के विवाद को सुलझाएंगे लालू:तेजस्वी पहले ही दिल्ली पहुंचे तो तेजप्रताप आज रात जाएंगे; दोनों की पिता से हो सकती है मुलाकात, रक्षाबंधन पर दोनों भाई दिल्ली में रहेंगे

पटनाएक वर्ष पहले
लालू यादव, तेजस्वी और तेजप्रताप। फाइल फोटो

अब लालू यादव अपने दोनों बेटों के बीच हुए विवाद को खुद सुलझाएंगे। इसे लेकर उन्होंने दोनों को दिल्ली बुलाया है। बताया जा रहा है कि वह इस विवाद से काफी दुखी है और नहीं चाहते हैं कि पारिवारिक विवाद का असर राजनीति पर पड़े, इसलिए रक्षाबंधन पर दिल्ली बुलाया है। तेजस्वी यादव शुक्रवार रात ही दिल्ली चले गए। उन्होंने जाते-जाते तेज प्रताप यादव की अनुशासनहीनता पर अपनी भड़ास निकाली थी। कहा था- 'पार्टी में कोई भी हो, अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जा सकती है।' उनके इस बयान के बाद तेज प्रताप यादव ने भी संजय यादव पर अपनी भड़ास निकाली थी।

सूत्रों के अनुसार, तेजप्रताप यादव शनिवार रात दिल्ली के लिए रवाना होंगे। वहां वह अपने पिता लालू यादव से मुलाकात कर सकते हैं और विवादों का निपटारा हो सकता है। यह भी बताया जा रहा है कि दोनों भाइयों की दिल्ली और उसके आसपास 6 बहनें रहती हैं। रक्षाबंधन पर तेज प्रताप सभी से रक्षा सूत्र बंधवाएंगे। इसके मद्देनजर तेजस्वी भी पहुंच चुके हैं। तेजस्वी को रक्षाबंधन के लिए अपनी बहनों के घर तो जाना ही है।साथ ही उन्हें जातीय जनगणना को लेकर 23 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से CM नीतीश कुमार की अगुवाई में मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में भी जाना है।

पिछले 14 दिनों से तेज प्रताप यादव का तेजस्वी यादव और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से विवाद चल रहा है। छात्र RJD के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव को हटा दिया गया है। आकाश को तेज प्रताप ने नियुक्त किया था। अब तेजस्वी यादव ने गगन यादव को छात्र RJD का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया। तब से तेज प्रताप यादव अपने छोटे भाई तेजस्वी दादव और जगदानंद सिंह पर भड़के हुए हैं। विवाद इतना बढ़ गया कि जब तेजप्रताप यादव, तेजस्वी से मिलने राबड़ी आवास गए तो मुलाकात नहीं हो सकी।

खबरें और भी हैं...