पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

CM के ड्रीम प्रोजेक्ट पर पानी फेरा:दुल्हिन बाजार की काब पंचायत में सेंट्रिंग खुलते ही भरभरा कर गिर गई जलमीनार की छत

पटना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर।
  • पटना DM ने तुरंत मुकदमा दर्ज कराया
  • 15 दिन में दोबारा निर्माण कराने का दिया गया आदेश

मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसमें राजधानी पटना से सटे ही दुल्हिन बाजार प्रखंड में धांधली का मामला सामने आया है। इस प्रखंड की काब पंचायत के वार्ड नंबर 5 में जलमीनार से पानी क्या निकलता, निर्माण कार्य में लगी समिति ने इस पर पहले ही पानी फेर दिया। घटिया निर्माण कार्य के कारण सेंट्रिंग खुलते ही जलमीनार की छत भरभरा कर गिर गई। इससे हड़कंप मच गया। मामला CM नीतीश कुमार की ड्रीम योजना से जुड़ा था, इसलिए जानकारी होते ही बड़ी कार्रवाई की गई। DM ने इस मामले में समिति के खिलाफ तुरंत मुकदमा दर्ज करा दिया है।

मीनार की ऊपरी छत भरभराकर गिर गई
मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना के तहत निर्माणाधीन जलमीनार की ऊपरी छत अचानक गिर गई। मामला धांधली से जोड़ा जा रहा है। निर्माण कार्य में धांधली के कारण गुणवत्ता पर सवाल है। DM पटना चंद्र शेखर सिंह का कहना है कि कंक्रीट की सेंट्रिंग 5 से 6 दिनों में ही खोलकर टंकी का संचालन कर दिया गया और टंकी भरी जा रही थी। इस दौरान छत की सेंट्रिंग अभी पूरी नहीं हो पाई थी, बल्कि कम से कम 3 सप्ताह सेंट्रिंग के लिए छोड़ना चाहिए था।

15 दिनों में फिर से निर्माण का आदेश
मामले की जानकारी होते ही जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कार्रवाई करते हुए वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति पर प्राथमिकी दर्ज कर 15 दिनों में पुनः जलमीनार की छत का निर्माण कराने का आदेश दिया है। संबंधित वार्ड में तत्काल जलापूर्ति बिना टंकी के सीधे की जा रही है।

गुणवत्ता को लेकर DM का एक्शन
जिलाधिकारी ने कहा है कि ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना के तहत हर घर नल पहुंचाने का कार्य गुणवत्ता के साथ करना है। इस कार्य में लापरवाही एवं अनियमितता बरतने वाले व्यक्ति को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser