पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना में वैलेंटाइन क्रिकेट:लव मैरिज करने वाली महिलाओं ने खेला मैच; कमेंट्री और अंपायरिंग भी प्रेमी जोड़ों ने ही की

पटना2 महीने पहले
वैलेंटाइन मैच में दोनों टीम की खिलाड़ियों ने लाल टी-शर्ट पहनी। 15-15 ओवर के इस मैच में दोनों टीमों में प्लेयर्स की संख्या भी 15-15 ही थी।

पटना के मनोज कमलिया स्टेडियम में रविवार को वैलेंटाइन डे पर महिलाओं ने अनोखा क्रिकेट मैच खेला। मैच की खासियत यह थी कि दोनों टीम में लव मैरिज करने वाली 15-15 खिलाड़ी थीं। मैच के दौरान सभी ने लाल टी-शर्ट पहनी, तो मैदान के चारों तरफ लाल-पीले गुब्बारे भी लगाए गए। इस मैच की अंपायरिंग लव मैरिज करने जा रहे कपल ने की। वहीं कमेंट्री के लिए भी प्रेमी जोड़े मौजूद थे। मैच का उद्घाटन भी लव मैरिज करने वाले जोड़े ने ही किया।

वैलेंटाइन मैच की पहली इनिंग में शिवानी रणधीर रॉय की टीम ने 15 ओवर में 51 रन बनाए। 52 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तरुणा रॉय की टीम 15 ओवर में 44 रन ही बना सकी। मैच के दौरान मैदान में मोहब्बत से भरे फिल्मी गीत गूंजते रहे। मैच शुरू होने के पहले पुलवामा अटैक के शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी गई।

विनिंग कप के साथ वैलेंटाइन मैच जीतने वाली शिवानी रणधीर रॉय की टीम।
विनिंग कप के साथ वैलेंटाइन मैच जीतने वाली शिवानी रणधीर रॉय की टीम।

गोल्ड मेडलिस्ट हैं मैच की आयोजक शिवानी
वैलेंटाइन मैच का आयोजन करने वाली जगुआर क्रिकेट एकेडमी की सचिव शिवानी रॉय की कहानी भी दिलचस्प है। बचपन में ही परिजनों को खो देने वाली शिवानी पटना यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट और नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी की गोल्ड मेडलिस्ट रही हैं। उन्होंने राज्यस्तरीय क्रिकेट खिलाड़ी रणधीर यादव से प्रेम विवाह किया है। प्रेम विवाह के बाद भी उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखी और टॉपर बनीं।

मैच का वीडियो देखने के लिए खबर के ऊपर क्लिक करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें