• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Bihar Patna Ashiana Nagar Bandhan Bank Branch Closed For 2 Days After 10 Staff Found Corona Positive

बंधन बैंक का आशियाना ब्रांच सील, मिले 10 पॉजिटिव:बचे 12 स्टाफ में 5 के अंदर भी लक्षण; खुले ब्रांच को 2 दिनों के लिए प्रशासन ने कराया बंद

पटना7 महीने पहलेलेखक: प्रणय प्रियंवद
  • कॉपी लिंक
  • पटना जिले में रविवार को 1382 कोरोना मरीज मिले हैं, शनिवार को 1431 मिले थे

राजधानी पटना के आशियाना नगर स्थित बंधन बैंक ब्रांच को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। पटना सदर के अनुमंडल पदाधिकारी ने बैंक को अगले 2 दिनों तक बंद रखने का आदेश दिया है। इस ब्रांच के 10 कर्मी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। कुल 22 स्टाफ वाले इस ब्रांच में पांच अन्य कर्मियों में भी संक्रमण के लक्षण दिखे हैं। फिलहाल कुल छह कर्मियों के साथ ही ब्रांच का कामकाज हो रहा था। आज सोमवार को जिला प्रशासन के अधिकारी बैंक में पहुंचे और इसे बंद कराया। प्रशासन द्वारा बैंक को सैनिटाइज करा कर प्रतिबंधित क्षेत्र का बैनर लगा दिया गया है।

बिहार में बंधन बैंक के कुल 86 ब्रांच में से चार पटना में हैं। आशियाना नगर ब्रांच को छोड़कर बाकी अभी कार्यरत हैं।
बिहार में बंधन बैंक के कुल 86 ब्रांच में से चार पटना में हैं। आशियाना नगर ब्रांच को छोड़कर बाकी अभी कार्यरत हैं।

अब 15 अप्रैल से खुलेगा बंधन बैंक का यह ब्रांच

ब्रांच मैनेजर अमरेश्वर कुमार सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश के बाद अगले 2 दिनों तक के लिए बैंक बंद किया गया है। 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती की छुट्टी है। इसके बाद 15 अप्रैल को ब्रांच खुलेगा। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन से पहले कोई निर्देश नहीं था, इसलिए बैंक अब तक चलाया जा रहा था। पॉजिटिव आए सभी कर्मियों को पहले ही छुट्टी दे दी गई थी। उन्हें होम क्वारैंटाइन में रहने को कहा गया है। बिहार में बंधन बैंक के कुल 86 ब्रांच हैं। इसमें से चार पटना में हैं। पटना में आशियाना नगर ब्रांच को छोड़कर बाकी अभी कार्यरत है।

पटना में रोज का आंकड़ा 1382 पहुंचा

राजधानी में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। पटना जिले में रविवार को 1382 कोरोना मरीज मिले हैं। शनिवार को 1431 मरीज मिले थे। जिले में संक्रमितों की संख्या 60875 हो गई है। इनमें से 54600 मरीज ठीक हो चुके हैं। अभी 5802 एक्टिव केस हैं। पीएमसीएच के कोविड अस्पताल में 86 मरीज भर्ती हैं। दो डॉक्टर, सात कर्मी और 71 मरीज संक्रमित हुए हैं। वहीं एम्स में कोरोना के 10 नए मरीज भर्ती हुए। ये जगदेवपथ, रूपसपुर, पाटलिपुत्र कॉलोनी, गोला रोड के रहने वाले हैं।

जिले में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बढ़कर अब 255 हुए

जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 नए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। सदर अनुमंडल में सबसे अधिक 151 माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं। शनिवार को जिले में 240 माइक्रो कंटेनमेंट जोन थे, जो अब बढ़कर 255 हो गए हैं। पटना सदर में 151, दानापुर में 25, पटना सिटी में 8, मसौढ़ी में 25, पालीगंज में 9 और बाढ़ अनुमंडल में 37 माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं।

खबरें और भी हैं...